बड़ी खबरें

पीएम मोदी आज महाराष्ट्र और गोवा में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित, तटीय राज्य के वोटरों को साधने की करेंगे कोशिश 32 मिनट पहले गृह मंत्री अमित शाह आज गुजरात में तीन जनसभाओं को करेंगे संबोधित, वडोदरा में करेंगे रोड शो 32 मिनट पहले नैनीताल के जंगल में लगी आग, रिहायशी इलाकों को खतरा, वायुसेना के M-I 17 हेलीकॉप्टर ने संभाला मोर्चा 32 मिनट पहले दूसरे चरण में यूपी-बिहार में सबसे कम वोटिंग, नॉर्थ ईस्ट में पड़े बंपर वोट 31 मिनट पहले लखनऊ में शहीद पथ पर आज शाम चार से रात नौ बजे तक नहीं चलेंगी बसें, रहेगा ट्रैफिक डायवर्जन 31 मिनट पहले आईपीएल 2024 के 42वें मुकाबले में पंजाब ने किया ऐतिहासिक रन चेज, कोलकाता नाइट राइडर्स को 8 विकेट से हराया 31 मिनट पहले आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज होगा 44वां मुकाबला, शाम 7.30 बजे से लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 31 मिनट पहले ऑयल एंड नेचुरल गैस कॉरपोरेशन (ONGC) ने जूनियर/एसोसिएट कंसल्टेंट के 28 पदों पर निकाली भर्तियां, 10 मई 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 30 मिनट पहले सिविल एविएशन मिनिस्ट्री ने विभिन्न कैटेगरी में कंसल्टेंट के पदों पर निकाली भर्तियां, 8 मई 2024 है फॉर्म भरने की अंतिम तारीख 30 मिनट पहले पश्चिम बंगाल लोक सेवा आयोग (WBPSC) ने मत्स्य विस्तार अधिकारी, सहायक मत्स्य अधिकारी सहित अन्य पदों पर निकाली भर्ती, 13 मई 2024 है फॉर्म भरने की लास्ट डेट 29 मिनट पहले

लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए इस डीएम ने की अखोखी पहल...

Blog Image

लोकसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा हो चुकी है ऐसे में जहां पार्टियां चुनाव जीतने के लिए पूरी कोशिश से लगी हुई हैं। वहीं प्रशासनिक अमला चुनावों को बिना किसी गड़बड़ी के कैसे सकुशल संपन्न कराया जाए इसको लेकर तैयारियों में व्यस्त है। इसके साथ ही साथ चुनावों में मतदान के लिए कैसे अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित किया जाए इसके लिए नए नए तरीके अपनाए जा रहे हैं। इसी क्रम में देवरिया के डीएम अखंड प्रताप सिंह ने एक अभिनव पहल की शुरुआत की है। उन्होंने देवरिया की जनता को चुनाव में अधिक से अधिक भाग लेने के लिए भोजपुरी में अपील करनी शुरू की है। इससे जनता उनके अधिक से अधिक जुड़ाव महसूस कर उनकी बात को बड़ी गंभीरता से समझ रही है। 

डीएम ने अपील में क्या कहा-

देवरिया के डीएम अखंड प्रताप सिंह ने जिले की जनता को लोकल बोलचाल की भाषा भोजपुरी में समझाने का प्रयास किया उन्होंने कहा कि इस बार के लोकसभा चुनाव में देवरिया में 1 जून को मतदान होना है जबकि पिछले चुनावों में देवरिया जिले का चुनाव में मतदान प्रतिशत कुछ बहुत बढ़िया नहीं था। इसलिए हमारी आप सभी से अपील है कि इस बार के चुनाव में आप सभी बढ़चढ़ कर हिस्सा लें और जिले के मतदान प्रतिशत में बढ़ोतरी करें। उन्होंने ने कहा कि जिले में इस बार आप सभी को 75 फीसदी से अधिक मतदान कर जिले का नाम रोशन करना है।   

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें