बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 8 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 8 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 8 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 8 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 8 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 8 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 8 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 6 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 4 घंटे पहले

UP के इस गांव में शासन ने चौकी बनाने की दी स्वीकृति, अपराधों पर लगेगा अंकुश

Blog Image

उत्तर प्रदेश के जिले हमीरपुर के उमरिया गांव में चौकी बनने जा रही है। जिससे आस पास के इलाकों में  अपराधों की रोकथाम हो सकेगी और ग्रामीणों को भी शासन के इस फैसले से राहत मिलेगी। आपको बता दें कि पुलिस विभाग की सिफारिश पर शासन ने थाना जरिया के उमरिया गांव में पुलिस चौकी बनाने की स्वीकृति प्रदान की है। स्वीकृति मिलते ही पुलिस ने भूमि का चिह्नीकरण कर नक्शे के मुताबिक सीमांकन कराया है। अब जल्द ही पुलिस चौकी का निर्माण शुरू होगा। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि उमरिया में पुलिस चौकी स्थापित होने से अपराधों पर अंकुश लगेगा, गांव में शांति व्यवस्था बनी रहेगी। महिलाओं और बच्चों को भी सुरक्षा मिलेगी।

60 किलोमीटर तक नहीं है एक भी चौकी-

दरअसल, राठ-बिंवार मुख्य मार्ग की लगभग 60 किलोमीटर की दूरी पर कोई भी पुलिस चौकी या थाना नहीं है। थाना जलालपुर इस मार्ग से हटकर बेतवा नदी के पास स्थित है। जिसका फायदा अपराधी अक्सर उठाते रहते हैं साथ ही ग्रामीणों को भी गांव में चौकी न होने पर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते पुलिस ने उमरिया गांव में पुलिस चौकी स्थापित करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा था और अब शासन की ओर से मंजूरी भी मिल गई। वहीं शासन की स्वीकृति मिलने के बाद इंस्पेक्टर प्रिंस दीक्षित ने बताया कि शासन से स्वीकृति मिलने के बाद उमरिया गांव में पुलिस चौकी के नाम भूमि दर्ज कागजात करा ली गई है और सीमांकन कराया गया। शीघ्र ही निर्माण कार्य कराया जाएगा। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें