बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 16 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 16 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 16 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 16 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 16 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 16 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 16 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 16 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 16 घंटे पहले

महज 6 बीघा जमीन के लिए बेटे ने कर दी मां की हत्या, इतने घंटे तक हाथ में पकड़े रहा सिर

Blog Image

यूपी के सीतापुर से एक चौकाने वाला मामला सामने आया है। आज तक तो आप लोगों ने सुना होगा कि एक प्रेमी ने प्रेमिका की हत्या कर, एक दोस्त ने दोस्त की हत्या कर दी, या फिर एक पति ने शक होने के चलते पत्नी की हत्याकर दी। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी घटना के बारे में बताएंगे जिसमें एक बेटे ने मां की हत्या कर दी। यह सुनकर कितना अजीब लग रहा है ना कि एक मां जो अपने बेटे को बोलने से लेकर चलना सिखाती उसने महज 6 बीघा जमीन के लिए अपनी ही मां को मौत के घाट उतार दिया। क्या एक बार भी मां को मारते समय उसका दिल नहीं पसीजा दया नहीं आई और हद तो तब हो गई जब बेटे ने मां को मारने के बाद 6 घंटे तक उसका सर पकड़े रखा। 

महज 6 बीघा जमीन के लिए की हत्या-

आपको बता दे कि यह मामला यूपी के सीतापुर जिले का है। जहां महज 6 बीघा जमीन के लिए बेटे ने मां की गर्दन काटकर हत्या की थी। वह पहले ही 15 बीघा जमीन अपने नाम करा चुका था। उसे शक था कि बाकी जमीन मां कमला छोटे बेटे के नाम कर सकती है। इसलिए, वह बार-बार जमीन को लेकर विवाद करता था और शनिवार की रात भी दिनेश शराब पीकर घर आया और जमीन के लिए अपनी मां से बहस करने लगा। बहस करने के दौरान दोनों के बीच कहासुनी बढ़ गई और दिनेश ने गुस्से में गंड़ासा उठाकर अपनी मां का सिर धड़ से अलग कर दिया। इसके बाद वह अपनी मां का सिर लेकर गांव में अपने खेत में जाकर बैठ गया। जब गांव वालों ने दिनेश की मां का शरीर देखा तो लोगों में दहशत फैल गई।  

6 घंटे तक लेकर बैठा रहा सिर-

इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरु कर दी। पुलिस ने आरोपी की तलाश शुरू की तो दिनेश अपनी मां का सिर लेकर एक खेत में बैठा मिला। पुलिस ने तुरंत दिनेश को गिरफ्तार कर लिया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि मां कमला और बेटे दिनेश के बीच जमीन को लेकर महीनों से विवाद चल रहा था। आरोपी बेटा मां से अलग गांव में ही अपनी दूसरी पत्नी के साथ रहता था। पहली पत्नी की मौत के बाद उसने अपनी भतीजी से ही शादी कर ली थी। उसके दो बच्चे भी है। जबकि मां छोटे बेटे के साथ रहती थी। हालांकि दिनेश की पहली पत्नी की मौत कब और कैसे हुई है। इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है और पुलिस के पास भी इसका कोई रिकॉर्ड नहीं है। 

पहले 15 बीघा मिल चुकी थी जमीन

आरोपी दिनेश के के मौसेरे भाई संजय ने बताया कि मौसी 15 बीघा जमीन अपने बड़े बेटे दिनेश को दे चुकी थी। 6 बीघा जमीन इनके पास थी। मौसी कुछ दिनों से बीमार चल रही थी। उनका छोटा बेटा दो दिन से अपनी मां को दवा कराने ले जा रहा था। बड़े बेटे को लगा कि छोटा भाई बाकी बची जमीन अपने नाम करा रहा है। इसी को लेकर विवाद हुआ था।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें