बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द एक दिन पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच एक दिन पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका एक दिन पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन एक दिन पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू एक दिन पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 23 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 21 घंटे पहले

लखनऊ विश्वविद्यालय की छात्रा ने किया सुसाइड, एक दिन पहले ही खत्म हुई थी परीक्षा

Blog Image

उत्तर प्रदेश की राजधानी से एक बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जिसमें लखनऊ विश्वविद्यालय की एक छात्रा ने एग्जाम खत्म होने के दूसरे दिन सुसाइड कर ली। जिसके बाद पूरे कॉलेज में अफरा-तफरी मच गई। आपको बता दें कि लखनऊ यूनिवर्सिटी के तिलक हॉस्टल में बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स के पांचवी सेमेस्टर की छात्रा अंशिका ने बुधवार शाम को पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया।

ब्वॉयफ्रेंड को लाइव कॉल करके किया सुसाइड-

घटना के दौरान अंशिका वीडियो कॉल पर अपने ब्वॉयफ्रेंड ऋतिक नाम के लड़के से लाइव बातचीत कर रही थी। इस दौरान उसने सुसाइड से पहले मोबाइल कैमरा ऑन करके छोड़ दिया। इसके बाद पंखे के सहारे फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। जिसके बाद ऋतिक ने छात्रा की दोस्त को फोन करके जानकारी दी। फिर उसने कॉलेज प्रशासन को जानकारी दी। इसी दौरान हॉस्टल में मौजूद उसकी एक दोस्त उसे बुलाने के लिए गई। उसने दरवाजा खटखटाया तो कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद उसने खिड़की से झांककर देखा तो छात्रा का शव फंदे से लटक रहा था। इसके बाद वह चीखने लगी। शोर सुनकर हॉस्टल की अन्य लड़कियां आ गईं। फिर पुलिस को सूचना दी गई। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने दरवाजा तोड़कर छात्रा के शव को बाहर निकालकर और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

B.A में 3rd ईयर की कर रही थी पढ़ाई-

कॉलेज प्रशासन के मुताबिक, अंशिका प्रयागराज के अल्लापुर की रहने वाली थी। उसके पिता अशोक अग्रहरि निजी कंपनी में काम करते हैं। वह हॉस्टल में रहकर बैचलर ऑफ फाइन आर्ट्स में 3rd ईयर की पढ़ाई कर रही थी। उसके साथ बीबीए की भी 2 छात्राएं रूम मेट थी। बुधवार को ही उसके सेमेस्टर की परीक्षा खत्म हुई थी। जिसके बाद वो गोमती नगर घूमने गई थी। गोमती नगर से लौट के आने के बाद अंशिका ने खाना खाया और उसके बाद अपने कमरे में थी। इस दौरान उसकी दो रूममेट हजरतगंज घूमने गई थी। जिसके बाद उसने अपने दोस्त ऋतिक को फोन करके सुसाइड कर लिया। 

छात्रा की दोस्तों ने कॉलेज प्रशासन को दी सूचना-

वहीं छात्रा की दोनों दोस्तों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को जानकारी देते हुए बताया कि उनके नंबर पर ऋतिक नाम के लड़के का फोन आया, जिसने अंशिका के आत्महत्या करने की खबर उनको दी। ऋतिक ने अंशिका की दोस्तों को बताया कि अंशिका ने कॉल पर आत्महत्या की है। इसके बाद दोस्तों के होश उड़ गए। उन्होंने आनन-फानन में हॉस्टल प्रबंधन को फोन किया और उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। अंशिका की दोस्तों ने ऋतिक के बारे में हॉस्टल प्रबंधन को बताया कि ऋतिक वाराणसी का रहने वाला है। उन्होंने अंशिका को ऋतिक से बात करते हुए ही उन दोनों के रिश्ते के बारे में जाना था। उन्होंने यह भी बताया कि पिछले कुछ दिनों से दोनों के बीच किसी बात को लेकर नाराजगी चल रही थी।

घटना से पहले ही सोशल मीडिया अकाउंट करें थे डीएक्टिवेट-

वहीं हजरतगंज थाने के एसएचओ का कहना है लड़की ने कमरा बंद करके अंदर से पंखे पर लटक कर सुसाइड कर लिया था। घटना के दौरान लड़की की दो दोस्त बाहर गई हुई थीं। उन्होंने बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और परिजनों को सूचना दी गई है। पुलिस से जुड़े सूत्रों का कहना है कि छात्रा के सोशल मीडिया प्लेटफार्म के अकाउंट भी घटना से पहले ही डीएक्टिवेट कर दिए गए हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें