बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 13 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 13 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 13 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 13 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 13 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 13 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 13 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 13 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 13 घंटे पहले

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में की सफाई

Blog Image

केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत सफाई अभियान में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में पहले भगवान पर चढ़े हुए फूलों को हटाया और इसके बाद मंदिर की फर्श पर पोंछा लगाकर साफ-सफाई की। इस दौरान मंदिर में रक्षा मंत्री के साथ साथ  स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता और अधिकारी भी मौजूद रहे।

Image

आपको बता दें कि पीएम मोदी ने महाराष्ट्र के नासिक के प्रसिद्ध कालाराम मंदिर में स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया था, इस दौरान उन्होंने सभी से अपील की थी कि पूरे देश में 22 जनवरी तक अपने आसपास के मंदिरों में स्वच्छता अभियान चलाएं। इसके बाद सीएम योगी ने और डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने अयोध्या में सफाई अभियान चलाया था। इसी कड़ी में आज केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने भी लखनऊ में सफाई अभियान में हिस्सा लिया। 

इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी की अपील के तहत लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पहले भगवान पर चढ़े हुए फूलों को हटाया और उसके बाद मंदिर की फर्श पर पोंछा लगाकर सफाई की। इसके बाद उन्होंने सोशल मीडिया पर फोटो को शेयर करते हुए सभी प्रदेश वासियों को स्वच्छता का संदेश दिया। उन्होंने अपने सोशल मीडिया के अकाउंट एक्स पर लिखा कि "हनुमान तेहि परसा कर पुनि कीन्ह प्रनाम, राम काजु कीन्हें बिनु मोहि कहाँ बिश्राम।"

Image

उन्होंने पीएम मोदी को टैग @narendramodi करते हुए लिखा कि श्री प्रधानमंत्री ने समस्त देशवासियों से आह्वान किया है कि सभी लोग अपने आस पास के मंदिरों में स्वच्छता के लिए श्रमदान करें। आज लखनऊ में हनुमान सेतु मंदिर में जाकर,  #SwachhTeerth अभियान के अन्तर्गत श्रमदान किया और प्रभु श्रीराम के अनन्य सेवक, हनुमानजी की सेवा करने का सौभाग्य प्राप्त किया।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें