बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद एक घंटा पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण एक घंटा पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज एक घंटा पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज एक घंटा पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें एक घंटा पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन एक घंटा पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ एक घंटा पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल एक घंटा पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई एक घंटा पहले

अयोध्या में श्रीराम मन्दिर का निर्माण स्व. अशोक सिंघल को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि

Blog Image

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अयोध्या में भव्य श्रीराम मन्दिर का निर्माण वीएचपी के नेता स्व. अशोक सिंघल को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि है। उन्होने कहा कि अशोक सिंघल ने मन्दिर निर्माण के लिये जो आन्दोलन प्रारम्भ किया था उससे उन्हें पूरे विश्व में जाना जाता है। उन्होने कहा कि मन्दिर निर्माण आन्दोलन में हमने भी कार सेवा की थी। उप मुख्यमंत्री शनिवार को प्रतापगढ़ मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर मानधाता ब्लाक के अन्तर्गत वीरसिंहपुर पूरेबसावन में हिन्दू ह्रदय सम्राट स्व. अशोक सिंघल की मूर्ति का अनावरण किया। इस मौके पर हवन पूजन किया गया। 

2 करोड़ दीदियां बनेंगी लखपति-

उप मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम परिसर में स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा निर्मित वस्तुओं के प्रदर्शनी स्टाल को दी देखा और उनका उत्साहवर्धन किया। समूह की महिलाओं से सीधे संवाद स्थापित कर योजनाओं के बारे में जानकारी ली। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने इस अवसर पर समारोह को सम्बोधित करते हुये कहा कि उनकी सरकार का उद्देश्य समाज के अन्तिम पायदान पर खड़े व्यक्ति को विकास की मुख्यधारा से जोड़ना है।  उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री के विजन  के अनुरूप देश की 2 करोड़ दीदियों को लखपति दीदी बनाने का काम  में उत्तर प्रदेश अग्रणी भूमिका में रहेगा। उन्होने कहा कि प्रदेश में  माताये, बहनें ,बैंक सखी, बीसी सखी, विद्युत सखी अनेक प्रकार के कार्य कर रही हैं। 1 करोड़ 20 लाख मातायें/बहने जो समूह के माध्यम से कार्य कर रही है, उनको आगे बढ़ाने के लिये सरकारी खजाना खुला है।  उप मुख्यमंत्री ने बताया कि मा0 प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि उनकी सरकार के लिये चार जातियां-गरीब, युवा, किसान व महिलायें है, इन चार जातियों को जब तक खुशहाल नही बना दूंगा तब तक बैठूंगा नही। 

मुख्यमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को सौंपी चाभी-

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र एवं प्रदेश सरकार ने गरीबों को आवास, शौचालय, बिजली का मुफ्त कनेक्शन, पाइप लाइन द्वारा जल पहुंचाने का कार्य, उज्जवला योजना के अन्तर्गत निःशुल्क गैस की सुविधा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत किसानों के खाते में 6 हजार रूपये की सुविधा प्रदान की जा रही है। इस अवसर पर उप मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना-ग्रामीण एवं मुख्यमंत्री आवास योजना-ग्रामीण के 05 लाभार्थियों को चाभी का वितरण, एनआरएलएम के अन्तर्गत 04 समूहों को सीसीएल व प्रमाण पत्र तथा शौचालय के 05 लाभार्थियों को चाभी प्रदान की।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें