बड़ी खबरें

IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 15 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख 15 घंटे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 13 घंटे पहले लोकसभा के चौथे चरण में 3 बजे तक 52.60 फीसदी मतदान 10 घंटे पहले चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक बंगाल में सर्वाधिक मतदान, जम्मू-कश्मीर में रफ्तार सबसे सुस्त 10 घंटे पहले यूपी में तीन बजे तक 48.41% मतदान, सबसे अधिक धौरहरा तो कानपुर में सबसे कम 8 घंटे पहले काशी पहुंचे पीएम मोदी, मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया रोड शो 8 घंटे पहले पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 7 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 7 घंटे पहले

CM योगी का ऐलान, 4000 किसानों को राम मंदिर के दर्शन कराएगी सरकार

Blog Image

राजधानी लखनऊ में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा ऐलान किया है। सीएम ने कहा है कि उनकी सरकार 4 हजार किसानों को अयोध्या के भव्य राम मंदिर में रामलला के दर्शन कराएगी। सीएम योगी ने ये ऐलान लखनऊ में सीएसआईआर और सीमैप द्वारा आयोजित किसान मेला 2024 में किया। आपको बता दें कि इस मेले में देशभर के 15 राज्यों के किसान शामिल हुए हैं। इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का भी जिक्र किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश में इस समय चार कृषि विश्वविद्यालय हैं और अब जल्द ही पांचवां भी खुलेगा। किसान खुशहाल होगा तो देश भी खुशहाल होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस मौके पर सीमैप द्वारा विकसित एरोमा एप का लोकार्पण भी किया। इसके माध्यम से किसान और उद्यमी सीधे जुड़कर आपस में बातचीत कर सकेंगे। इससे किसानों और उद्योग के बीच की दूरी को कम किया जा सकेगा।

15 राज्यों से आए किसान-

दो दिन तक आयोजित होने वाले इस किसान मेले में देश के 15 राज्यों से करीब 4000 किसाने शामिल हुए हैं। इस मेले के आयोजन का मुख्य उद्देश्य किसानों की आय और स्टार्टअप को बढ़ावा देना है। मेले में केरल, नागालैंड और मेघालय के किसानों का समावेश हुआ है। इस मेले में करीब 1000 महिलाएं भी शामिल हुई हैं। ये महिलाएं विभिन्न उद्यमों से जुड़ी हुई हैं। आपको बता दें कि इस  किसान मेले का आयोजन लंबे समय से किया जा रहा है, जिसका उद्देश्य किसानों की आय में नई तकनीकों के माध्यम से बढ़ोतरी करना है। इस मेले के माध्यम से कृषि में इस्तेमाल होने वाले औषधीय पौधों की उन्नत किस्मों और नई तकनीकों की जानकारी दी जाती है। जिससे उन्नत किस्मों और तकनीकों तक किसानों की पहुंच को आसान बनाया जा सके।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें