बड़ी खबरें

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का आज नामांकन के बाद लखनऊ में तीसरा दौरा, गोमती नगर में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में होंगे शामिल 3 घंटे पहले बीजेपी नेता सुशील मोदी का आज दिल्ली से पटना लाया जाएगा पार्थिव शरीर, अंतिम संस्कार में शामिल होंगे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 3 घंटे पहले बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 3 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 3 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 3 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 3 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 3 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 2 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन एक मिनट पहले

CM योगी करेंगे लखनऊ यूनिवर्सिटी में शिक्षा समागम का शुभारंभ

Blog Image

उत्तर प्रदेश की लखनऊ यूनिवर्सिटी में  देशभर के कुलपतियों का होगा जमावड़ा होगा। यहां पर आज से तीन दिवसीय अखिल भारतीय संस्थागत नेतृत्व समागम 2024 प्रारंभ शुरू हो रहा है। इसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। यह आयोजन लखनऊ यूनिवर्सिटी और विद्या भारती उच्च शिक्षा संस्थान की ओर से कराया जा रहा है। 15 से 17 फरवरी के बीच होने वाले इस कार्यक्रम में देशभर के कुलपति, निदेशक और शिक्षाविद शामिल होंगे।

कार्यक्रम की तैयारियां-

इस कार्यक्रम के लिए शानदार तैयारियां की गई हैं, पूरे लखनऊ विश्वविद्यालय को लाइट और झालरों से सजाया गया है। इसके साथ ही छात्रों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है। यूनिवर्सिटी के छात्रों ने कार्यक्रम स्थल के फ्लोर पर विभिन्न प्रकार की सुंदर-सुंदर रंगोलियां बनाई हैं।

विश्वविद्यालय प्रशासन की गाइडलाइन-

सम्मेलन को लेकर विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से गाइडलाइन जारी की गई है। जिसके मुताबिक कार्यक्रम के दौरान किसी भी बाहरी व्यक्ति के परिसर में प्रवेश पर रोक रहेगी। विश्वविद्यालय के छात्रों को भी तभी प्रवेश मिलेगा, जब उनके पास परिचय पत्र होगा। छात्रों के लिए परिचय पत्र अनिवार्य कर दिया गया है। जिससे उन्हें पहचान बताने में किसी प्रकार की दिक्कत ना हो। कार्यक्रम के समापन सत्र में मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और बिहार के राज्यपाल भी शामिल होंगे। लखनऊ यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. आलोक कुमार राय ने बताया कि तीन दिवसीय शिक्षा समागम का समापन 17 फरवरी को किया जाएगा। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें