बड़ी खबरें

यूपी में फेज-2 की 8 सीटों पर आज से नामांकन प्रक्रिया शुरू, हेमा मालिनी, अरुण गोविल सहित नामचीन चेहरे मैदान में 6 घंटे पहले सीएम योगी का सहारनपुर, शामली और मुजफ्फरनगर में दौरा, प्रबुद्ध सम्मेलनों को करेंगे संबोधित 6 घंटे पहले कांग्रेस के उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी, महाराजगंज से सुप्रिया श्रीनेत का कटा टिकट 6 घंटे पहले दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज जयपुर में होगी जंग, दिल्ली को है पहली जीत का इंतजार 6 घंटे पहले बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों पर निकाली भर्ती, 3 अप्रैल 2024 तक भर सकते हैं आवेदन फॉर्म 6 घंटे पहले दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) में 414 पदों पर निकली भर्ती, 19 अप्रैल 2024 तक कर सकते हैं आवेदन 6 घंटे पहले CUET UG के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ी, अब 31 मार्च तक करें अप्लाय, 15 से 31 मई तक एग्जाम 6 घंटे पहले केंद्र सरकार ने की 'महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना' (मनरेगा) की मजदूरी में 3 से 10 फीसदी तक की बढ़ोतरी, नोटिफिकेशन हुआ जारी 6 घंटे पहले अरविंद केजरीवाल को कोर्ट से नहीं मिली राहत, ED को मिली 1 अप्रैल तक की रिमांड 38 मिनट पहले

सीएम योगी ने दिखाई हरी झंडी, अब यूपी के सभी जिलों से दिल्ली के लिए चलेंगी बसें

Blog Image

उत्तर प्रदेश बस सेवा की स्थापना के 50 वर्ष पूरे होने पर सीएम योगी ने राज्य के 75 जिलों को राजधानी दिल्ली से जोड़ने के लिए 100 नई बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम अब अपने राजधानी एक्सप्रेस बसों (Rajdhani express) का दायरा बढ़ा रहा है। राजधानी एक्सप्रेस बसों की डिमांड को देखते हुए परिवहन निगम अपनी राजधानी एक्सप्रेस बसों में बढ़ोतरी कर रही है। अब 93 नई राजधानी बसें यूपी के सभी जिलों से चलेंगी। सीएम ने इन बसों के रवाना करने के साथ-साथ विभिन्न जिलों में बने नए डिपो का भी उद्घाटन किया। 

दिल्ली के लिए सभी जिलों से चलेंगी बसें

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और परिवहन विभाग (Transport department Uttar Pradesh) की सोच है कि यूपी के तमाम जिलों को देश की राजधानी से जोड़ा जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए परिवहन विभाग 93 नई राजधानी बसों को चलाया गया है। आपको बता दें कि राजधानी एक्सप्रेस बसों का किराया सामान्य बसों से थोड़ा महंगा होता है। इन बसों के संचालन से ग्रामीण इलाकों के लोगों को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली पहुंचने में काफी सुविधा होगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें