बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 3 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 3 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 3 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 3 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 3 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 3 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 3 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 3 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 3 घंटे पहले

सड़क हादसे के घायलों को देखने केजीएमयू और लोहिया पहुंचे CM योगी, कहा घबराएं नहीं अच्छे से होगा इलाज

Blog Image

लखनऊ के अर्जुनगंज में मरी माता मंदिर के पास हुए सड़क हादसे में घायलों को देखने और उनका हालचाल जानने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज केजीएमयू पहुंचे। इस दौरान उन्होंने डॉक्टरों से केजीएमयू के क्रेटिकल केयर मेडिसिन और क्रिटिकल केयर यूनिट में भर्ती मरीजों के इलाज से संबंधित जानकारी हासिल की। इसके बाद वह डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती घायलों को हालचाल जानने पहुंचे। वह दोनों अस्पताल के वार्ड में भर्ती एक-एक मरीज के पास गये और उनसे बातचीत की। 

घबराएं नहीं, मरीजों का हो रहा अच्छा इलाज-

सीएम योगी ने भर्ती घायल मरीजों से पूछा कि इलाज से संबंधित कोई परेशानी तो नहीं हो रही है। पहले से आराम तो है। इस पर मरीजों ने उन्हें बताया कि डॉक्टर उनका समुचित इलाज करने के साथ लगातार मॉनीटरिंग भी कर रहे हैं। वे पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। इस दौरान सीएम योगी ने केजीएमयू के डॉक्टरों को निर्देश दिया कि मरीजों के इलाज कोई कमी न हो, इसका विशेष ख्याल रखा जाए। साथ ही उन्हें खाने-पीने की सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मरीजों का हाल-चाल जानने के बाद उनके तीमारदारों और रिश्तेदारों से भी बातचीत की। सीएम योगी ने उन्हें आश्वस्त किया कि उनके मरीज का अच्छे से अच्छा इलाज किया जा रहा है। सभी पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है, सरकार उनके साथ है। उन्होंने तीमारदारों से कहा कि अगर उन्हें कोई समस्या होती है तो वह अस्पताल प्रशासन को तुरंत बताएं। उनकी हर समस्या का तत्काल समाधान किया जाएगा।


 

इलाज के दौरान दो घायलों की मौत-

आपको बता दें कि केजीएमयू में इलाज के दौरान दो घायलों की रविवार सुबह मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इनके निधन पर शोक व्यक्त किया। उन्हाेंने मृतकों के परिजनों को ढांढस बंधाया और दो-दो लाख रुपये अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। इसके अलावा घायलों के परिजनों को 50-50 हजार रुपये सहायता राशि देने का ऐलान किया।

कैसे हुआ था हादसा-

गौरतलब है कि शनिवार शाम को अर्जुनगंज में मरी माता मंदिर के पास कुत्ते को बचाने में एंटी डेमो पुलिस वाहन (सूमो) अनियंत्रित होकर दो कारों से टकरा गया था। इस हादसे में छह पुलिसकर्मी समेत 14 लोग घायल हो गए थे। जेसीपी उपेंद्र कुमार अग्रवाल के मुताबिक अहिमामऊ चौराहे के पास से देर शाम इंटरसेप्टर के पीछे यह वाहन चल रहा था। मरी माता मंदिर के पास कुत्ता अचानक इंटरसेप्टर के नीचे आ गया, इंटरसेप्टर ने पीछे की गाड़ी को अलर्ट किया लेकिन तेज रफ्तार में होने के कारण यह अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़ी दो कारों से टकरा गया। हादसे में 14 लोग घायल हुए थे, जिसमें रविवार को दो लोगों की मौत हो गई। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन हरकत में आ गया। सभी को सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां से जिनकी हालत गंभीर थी। उन्हें ट्रामा सेंटर भेज दिया। अन्य को लोहिया संस्थान भेजा गया। जेसीपी के मुताबिक फिलहाल सभी का इलाज चल रहा है।

क्या होती है एंटी डेमो कार-

जेसीपी उपेन्द्र अग्रवाल ने बताया कि सीएम की फ्लीट से दो किलोमीटर आगे जिला प्रशासन की एंटी डेमो कार निकलती है। इसी बोलेरो कार के आगे एक इंटरसेप्टर निकल रही थी। इंटरसेप्टर वह वाहन होता है जो काफिले में सबसे आगे रहता है, इसमें रडार बेस्ड कैमरा डिवाइस लगी रहती है जो पीछे की गाड़ियों को गति तथा जाम के लिए अलर्ट करती है। इसमें मरी माता मंदिर के समीप सड़क पर कुत्ता आ गया था, उसी के कारण हादसा हो गया था।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें