बड़ी खबरें

IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 15 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख 15 घंटे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 14 घंटे पहले लोकसभा के चौथे चरण में 3 बजे तक 52.60 फीसदी मतदान 10 घंटे पहले चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक बंगाल में सर्वाधिक मतदान, जम्मू-कश्मीर में रफ्तार सबसे सुस्त 10 घंटे पहले यूपी में तीन बजे तक 48.41% मतदान, सबसे अधिक धौरहरा तो कानपुर में सबसे कम 9 घंटे पहले काशी पहुंचे पीएम मोदी, मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया रोड शो 9 घंटे पहले पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 7 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 7 घंटे पहले

सीएम योगी ने किया रैन बसेरों का निरीक्षण, जरुरतमंदों को वितरित किया भोजन

Blog Image

गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देशित किया है कि हर जरूरतमंद को रैन बसेरों में अच्छी सुविधा दी जाए। प्रशासन को इसे प्राथमिकता पर लेते हुए यह सुनिश्चित करना होगा कि सभी रैन बसेरों में पर्याप्त संख्या में बिस्तर व कंबल का इंतजाम हो। साफ सफाई का भी पूरा ध्यान रखा जाए। साथ ही यदि किसी के पास भोजन की व्यवस्था नहीं है तो उसे भोजन भी उपलब्ध कराया जाए। सीएम योगी ने ये निर्देश शनिवार रात महानगर के तीन रैन बसेरों का निरीक्षण करने के दौरान दिए। दिनभर लगातार कार्यक्रमों की व्यस्तता के बावजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतिकूल मौसम में जरूरतमंद लोगों की सुधि लेने के लिए रात में निकले। उन्होंने रेलवे स्टेशन के पास, कचहरी बस स्टेशन के पास तथा झूलेलाल मंदिर के पास बने रैन बसेरों का निरीक्षण कर तथा वहां ठहरे लोगों से बातचीत कर उपलब्ध सुविधाओं की पड़ताल की। 

CM ने जरूरतमंदों को वितरित किए कंबल एवं भोजन-

CM योगी ने अपने हाथों से जरूरतमंदों में कंबल व भोजन का वितरण भी किया। मुख्यमंत्री ने तीनों रैन बसेरों के बाहर भी जरूरतमंद लोगों में उच्च गुणवत्ता के कंबल व भोजन का वितरण कर उन्हें आश्वस्त किया कि सरकार उनकी सेवा को प्रतिबद्ध है। सीएम योगी ने रैन बसेरों में ठहरे सभी लोगों से आत्मीय संवाद किया और शहर आने का प्रयोजन जानने के साथ पूछा कि कोई दिक्कत तो नहीं। सबने व्यवस्था को लेकर संतोषजनक जवाब दिया। 

कैम्प लगाकर दें शासन की योजनाओं का लाभ-

रैन बसेरों के बाहर जरूरतमंद लोगों में कंबल व भोजन वितरित करने के दौरान मुख्यमंत्री ने उनसे राशन कार्ड, आवास आदि योजनाओं के लाभ के बारे में पूछा। उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि कैम्प लगाकर हर जरूरतमंद को शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाए।मुख्यमंत्री ने रैन बसेरों का निरीक्षण करने के बाद मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि भीषण ठंड और शीतलहर से आमजनमानस के बचाव के लिए हर जिले को पर्याप्त मात्रा में कंबल खरीद व वितरण के लिए धनराशि जारी की गई है। ऊनी वस्त्र वितरित करने के भी निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर पर्याप्त संख्या में जलाव की भी व्यवस्था की जा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा भीषण ठंड से बचाव के मुकम्मल उपाय किए गए हैं। सीएम योगी ने कहा कि मुख्यमंत्री के साथ एक विधायक होने के नाते भी वह रैन बसेरों और ठंड से बचाव के लिए किए गए उपायों की जानकारी लेने के लिए निरीक्षण पर निकले हैं। पूरे प्रदेश में एक अभियान के तहत जनप्रतिनिधि भी कंबल और ऊनी वस्त्र वितरित कर रहे हैं। यह हमारी प्रतिबद्धता है और जिम्मेदारी भी है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें