बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 10 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 10 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 10 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 10 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 10 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 8 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 6 घंटे पहले

लखनऊ में बढ़ाई गईं बच्चों की छुट्टियां, अब इस तारीख तक बंद रहेंगे सभी स्कूल

Blog Image

देश सहित पूरे प्रदेश में भीषण ठंड के मद्देनजर छोटे बच्चों की छुट्टियों को और बढ़ा दिया गया है। लखनऊ के  जिलाधिकारी सूर्य पाल गंगवार ने आठवीं कक्षा तक के विद्यालयों में अवकाश को जारी रखा है। नए आदेश के मुताबिक अब सभी सरकारी, गैर सरकारी व निजी विद्यालयों में प्री प्राइमरी से आठवीं कक्षा तक के विद्यालयो को 13 जनवरी तक बंद रखने का निर्देश दिया गया है। आपको बता दें कि 14 जनवरी को रविवार और 15 को मकर संक्रांति का अवकाश है। ऐसे में अब 16 को स्कूल खुलने की उम्मीद जताई जा रही है।  जबकि नौवीं से 12वीं कक्षा तक के स्कूल सुबह 10 से तीन बजे तक संचालित किए जाएंगे।  

 ठंड से बचाव के करने होंगे इंतजाम-

जिलाधिकारी के आदेश के मुताबिक 9वीं से 12 वीं तक के विद्यालयों में विद्यालय संचालित होने के दौरान ठंड से बचाव के लिए पर्याप्त व्यवस्था करनी होगी। विद्यालय प्रधानाचार्य व प्रबंधक की जिम्मेदारी होगी, कक्षा में तापमान सामान्य बनाए रखने के लिए हीटर व अन्य तरह की व्यवस्थाएं की जाएंगी। विद्यार्थियों पर यूनिफार्म पहनने का दबाव नहीं बनाया जाएगा। ठंड से बचाव के लिए बच्चे किसी भी तरह के गर्म कपड़े पहन सकते हैं। संभव हो तो विद्यालयों की कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से भी कराई जा सकती हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें