बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 10 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 10 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 10 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 10 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 10 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 8 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 6 घंटे पहले

BJP ने की 'सर्जिकल स्ट्राइक' अलग-अलग दलों से आए 319 नेताओं की कराई ज्वाइनिंग

Blog Image

अभी कुछ दिन पहले आपने देश की संसद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी सरकार के तीसरे कार्यकाल के बारे में बोलते हुए सुना होगा, जिसमें वो कह रहे थे कि अब तो खरगे जी ने भी मान लिया है कि अबकी बार BJP 400 पार। इसकी बानगी अभी से दिखाई देने लगी है। आज यूपी में BJP ने 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले सर्जिकल स्ट्राइक कर दी। बीजेपी ने अलग-अलग दलों से आए 319 नेताओं को अपने दल में शामिल कर लिया। आपको बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनावों में 80 सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। इसके लिए भाजपा मिशन डिमॉलिशन अभियान चला रही है। BJP दूसरे दलों में लगातार सर्जिकल स्ट्राइक कर रही है। पार्टी की कोशिश यही है कि चुनाव से पहले हर दल के जो प्रमुख नेता हैं, उन्हें अपने साथ जोड़ लिया जाए। इससे पार्टी ब्लॉक स्तर से लेकर नगर पालिका तक जमीन पर खुद को और मजबूत कर सके। 

319 नेताओं ने थामा BJP का दामन- 

लखनऊ में बुधवार को बीजेपी मुख्यालय में अलग-अलग दलों के 319 नेताओं ने BJP का दामन थामा। इसमें 6 क्षेत्रों के 60 नगर पालिका, नगर पंचायत अध्यक्ष, 25 ब्लॉक प्रमुख, 125 नगर निगम पार्षद, 109 जिला पंचायत के सदस्य शामिल रहे। इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक के साथ मौजूद रहे। मधुबन नगर पंचायत की अध्यक्ष आरती मल्ल देर से पहुंची तो उन्हें बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने अपने कार्यालय में बीजेपी का पटका पहना कर ज्वाइनिंग कराई। इसके अलावा बलिया के बांसडीह की ब्लॉक प्रमुख सुशीला देवी को भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कराई गई। 

5 कैटेगरी में की गई थी तैयारी-

लखनऊ में आज पार्टी कार्यालय पर अलग-अलग दलों के जो नगर पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका अध्यक्ष, जिला पंचायत सदस्य हैं। उनकी जॉइनिंग का कार्यक्रम रखा गया था। बीजेपी ने ज्वाइनिंग के लिए पांच कैटेगरी तैयार की थी। इसमें नगर पालिका के वर्तमान अध्यक्ष, नगर पंचायत के वर्तमान अध्यक्ष, नगर निगम के वर्तमान पार्षद, ब्लॉक प्रमुख और जिला पंचायत के सदस्य शामिल किए गए थे।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें