बड़ी खबरें

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, संजू सैमसन-ऋषभ पंत को मिला मौका एक दिन पहले दिल्ली-NCR के 10 स्कूलों में ई-मेल से भेजी गई बम रखे होने की धमकी, स्कूलों को खाली कराकर मामले की जाँच शुरू एक दिन पहले आज रामलला के दर्शन करेंगी राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, सरयू पूजन और हनुमान आरती में भी होंगी शामिल एक दिन पहले उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी आज अयोध्या में करेंगे रोड शो, अयोध्या से भाजपा सांसद लल्लू सिंह के पक्ष में मांगेंगे वोट एक दिन पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का यूपी दौरा आज, बदायूं और आगरा में जनसभा को करेंगे संबोधित एक दिन पहले आज अमेठी-रायबरेली सीट पर प्रत्याशियों का ऐलान कर सकती है कांग्रेस, राहुल और प्रियंका गांधी के नाम को लेकर चर्चा तेज एक दिन पहले सीएम योगी का महाराष्ट्र दौरा आज, महाराष्ट्र की सोलापुर, सांगली और हातकणंगले में करेंगे जनसभा एक दिन पहले बरेली सेंट्रल जेल से पूर्व सांसद धनंजय सिंह हुए रिहा, रिहा होने के बाद कहा- मुझे फर्जी मुकदमे में हुई थी सजा एक दिन पहले कानपुर में शिक्षक भर्ती घोटाले में 2 पर एक्शन, अपर शिक्षा निदेशक और संयुक्त शिक्षा निदेशक ने एक-एक बाबू को किया निलंबित एक दिन पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद पर हाईकोर्ट में आज होगी सुनवाई, एक और वाद हुआ दायर एक दिन पहले IPL 2024 के 48वें मैच में LSG की हुई जीत, लखनऊ सुपरजाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया एक दिन पहले

IIT-BHU की छात्रा से गैंगरेप के सभी तीनों आरोपी अरेस्ट, गन पॉइंट पर कपड़े उतरवाकर बनाया था वीडियो

Blog Image

आखिरकार उत्तर प्रदेश पुलिस ने IIT-BHU में बीटेक छात्रा से गैंगरेप के तीनों आरोपियों को अरेस्ट कर लिया है। शनिवार 30 दिसंबर देर रात चेकिंग के दौरान पुलिस ने तीनों को बाइक के साथ पकड़ लिया। आरोपियों पर 1 नवंबर की आधी रात करीब 1.30 बजे IIT-BHU परिसर में दोस्त के साथ जा रही छात्रा से गैंगरेप का आरोप है। इतना ही नहीं, गन पॉइंट पर छात्रा के कपड़े उतरवाकर उसका वीडियो भी बनाया गया था। इसके बाद कई दिनों तक कैंपस में भारी विरोध-प्रदर्शन हुआ था। फिलहाल, आरोपियों की पहचान बृज इंक्लेव कॉलोनी सुंदरपुर के कुणाल पांडेय, जिवधीपुर बजरडीहा के आनंद उर्फ अभिषेक चौहान और बजरडीहा के सक्षम पटेल के रूप में हुई है।

BHU कैंपस में हुआ था विरोध-प्रदर्शन-

आपको बता दें कि वारदात के बाद 2 नवंबर की सुबह छात्रा ने लंका थाने में शिकायती आवेदन दिया था। जैसे ही छात्रों को घटना के बारे में पता चला, करीब 2500 छात्रों ने  राजपूताना हॉस्टल के सामने प्रोटेस्ट किया था। इसके बाद विरोध की हवा पूरे कैंपस में फैल गई थी। देखते ही देखते भारी संख्या में छात्र विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए थे। स्टूडेंट्स ने विरोध करते हुए पूरा कैंपस बंद करा दिया था। क्लास और लैब में रिसर्च का काम भी बंद कर दिया गया था। पूरे कैंपस में इंटरनेट  सर्विस भी बंद कर दी गई थी। 11 घंटे छात्रों का धरना चला था। इसके बाद पुलिस और IIT-BHU के डायरेक्टर ने छात्रों के साथ बैठक की थी। उन्हें भरोसा दिया था कि 7 दिन में सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। ऐसी सजा मिलेगी कि उनकी सातों पुश्तें याद रखेंगी। इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन खत्म किया था। प्रशासन ने IIT-BHU और BHU के बीच दीवार बनाने का फैसला किया था। हालांकि, बाद में दीवार बनाने के फैसले को वापस ले लिया था।

इस पूरे मामले की PMO ने मांगी थी रिपोर्ट-

इस पूरे मामले में प्रधानमंत्री ऑफिस यानी PMO ने पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन  से रिपोर्ट मांगी थी। जबकि पुलिस कमिश्नर ने SHO लंका अश्विनी पांडेय को लाइन अटैच कर दिया था। CM योगी ने भी कमिश्नर कौशल राज शर्मा और पुलिस कमिश्नर से फोन पर बात की थी। उन्हें IIT प्रशासन के साथ बात कर छात्र-छात्राओं के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने को कहा था।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें