बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 17 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 17 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 17 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 17 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 17 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 17 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 17 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 17 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 17 घंटे पहले

Yamaha RX100 की वापसी !, कंपनी ने किया बड़ा ऐलान

Blog Image

आप लोगों ने 80 और 90 के दशक में एक बाइक जरुर देखी होगी जिसको लेकर उस समय लोगों में काफी क्रेज देखने को मिलता था। उस सयम यूथ के बीच Yamaha RX100 मोटरसाइकिल काफी पॉपुलर थी। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर मैं क्या बताना चाहता हूं तो खबर ये है कि Yamaha RX100 के चाहने वालों के लिए बड़ी खबर है, अब कंपनी ने इसकी लॉन्च को लेकर खुलाशा किया है। कंपनी ने इस बात से पर्दा उठा दिया है कि अब ये आइकॉनिक बाइक कब तक बाजार में उतरेगी और इसमे अब क्या बदलाव देखने को मिलेंगे।

क्यों बंद हुई थी  Yamaha RX100-

आपको बता दें कि पॉल्यूशन नॉर्म्स और टू स्ट्रोक बाइक्स के बैन होने के चलते Yamaha RX100 को 1996 में बंद कर दिया गया था। तभी से इसके चाहने वाले इस बाइक का इंतजार कर रहे हैं कि कंपनी एक बार फिर मोटरसाइकिल को लॉन्च करेगी। लेकिन 27 साल बाद भी कंपनी ने अभी तक इसे सड़कों पर नहीं उतारा है। अब कंपनी ने इस पर एक बयान जारी कर दिया है। आइए जानते हैं कि आपकी चहेती मोटरसाइकिल अब कब सड़कों पर नजर आने वाली है।

 इस नाम को बिल्कुल भी खराब नहीं कर सकते-
 
जानकारी के मुताबिक यामाहा इंडिया के चेयरमैन ईशिन चिहाना ने कहा है कि इंडिया में यामाहा आर एक्स 100 एक बेहतरीन मोटरसाइकिल के तौर पर सामने आई थी। इसको लोगों का बेहद प्यार मिला। हल्की, डीसेंट स्टाइल, जबर्दस्त पावर और सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली इसकी शानदार आवाज इसे किसी भी मोटरसाइकिल से अलग खड़ा करती है। 
लेकिन अब टू स्ट्रोक बाइक का निर्माण नहीं किया जा सकता है। यदि Yamaha RX100 को दोबारा बाजार में उतारा गया तो कम से कम 200 CC इंजन के साथ बनाई जाएगी। चिहाना ने कहा कि यामाहा के लिए आरएक्स 100 एक आइकन है ओर ये नाम कंपनी की लैगेसी से जुड़ा हुआ है इसलिए हम इस नाम को बिल्कुल भी खराब नहीं कर सकते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें