बड़ी खबरें

चारधाम यात्रा 2024 में आस्था ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, इस बार केदारनाथ में बढ़े 69 प्रतिशत तीर्थयात्री 17 घंटे पहले मौसम विभाग ने लखनऊ को दी चेतावनी, अगले 3 दिनों में बढ़ेगा हीट वेव का असर, 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा तापमान 17 घंटे पहले IPL 2024 में लगातार चौथी हार से राजस्थान का क्वालिफायर-1 खेलना मुश्किल, 17वें सीजन के 65वें मैच में पंजाब किंग्स ने RR को 5 विकेट से हराया 17 घंटे पहले आईपीएल में आज सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस की होगी टक्कर, आज मिल सकती है प्लेऑफ की तीसरी टीम 17 घंटे पहले बिहार में शिक्षक के पदों पर आवेदन का आज आखिरी मौका, इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- bpsc.bih.nic.in पर जाकर कर सकते हैं आवेदन 17 घंटे पहले अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) रायपुर ने सीनियर रेजिडेंट (ग्रुप ए) के पदों पर निकाली भर्ती, 22 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 16 घंटे पहले भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) ने मैनेजर-एचआर और एडमिन के पदों पर निकाली भर्तियां, 27 मई 2024 है आवेदन की आखिरी तारीख 16 घंटे पहले जौनपुर की जनता में पीएम मोदी ने भरा जोश, जिले में जनसभा को किया संबोधित 12 घंटे पहले लखनऊ में अल्पसंख्यक धर्मगुरुओं से मिले राजनाथ सिंह, बोले- जैसे जय श्रीराम बोलने की आजादी, वैसे ही अल्लाह-हू-अकबर कहने की स्वतंत्रता 11 घंटे पहले बिहार में गृहमंत्री अमित शाह का बड़ा एलान, कहा-'POK हमारा था, हमारा है और हम इसे लेकर रहेंगे' 11 घंटे पहले

वॉट्सऐप ने लॉन्च किया वीडियो मैसेज फीचर, अब यूजर्स भेज सकते हैं 60 सेकंड तक का रियल टाइम वीडियो

Blog Image

इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने वीडियो मैसेज फीचर लॉन्च कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स शार्ट वीडियो मैसेज सेंड कर सकते हैं। व्हाट्सएप की पैरंट कंपनी META के CEO मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म  के जरिए, इसके बारे में जानकारी दी है। उन्होंने लिखा है कि हम व्हाट्सएप चैट में एक वीडियो मैसेज को तुरंत रिकॉर्ड करना और शेयर करने की कैपेसिटी ऐड कर रहे हैं। इसे ऑडियो मैसेज भेजने जैसा ही आसान है। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया। 

अब रियल टाइम वीडियो भेज सकते हैं यूजर्स-

इस नए फीचर के आ जाने से व्हाट्सएप के जरिए अब यूजर्स  60 सेकंड तक का रियल टाइम वीडियो को रिकॉर्ड करके भेज सकते हैं। कंपनी का दावा है कि यह मैसेज  की तरह ही एंड टू एंड इनक्रिप्टेड रहेगा। 

ऐप में कहां मिलेगा वीडियो मैसेज फीचर-

ऑडियो मैसेज ऑप्शन में टाइप करके यूजर्स वीडियो मैसेज को भेज सकते हैं। जब यूजर ऑडियो मैसेज ऑप्शन पर एक बार टाइप करेंगे तो वहां पर वीडियो मैसेज का ऑप्शन आ जाएगा जिसके बाद उस ऑप्शन पर फिंगर होल्ड करके वीडियो रिकॉर्ड और सेंड कर सकते हैं। तो अगर आप ऑडियो मैसेज भेज कर बोर हो चुके हैं तो अब आप वीडियो मैसेज भेज कर कुछ नया फील कर सकते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें