बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 13 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 13 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 13 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 13 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 13 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 13 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 13 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 13 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 13 घंटे पहले

Threads App की धूम, लॉन्च होते ही मिले 10 मिलियन यूजर्स

Blog Image

मेटा ने अपना नया ऐप Threads लॉन्च किया कर दिया है जिसको इंस्टग्राम की टीम ने डेवलप किया है। इसके लॉन्च होते ही मानों धूम मच गई हो और यूजर्स इस पर टूट पड़े हों, करीब करोड़ से ज्यादा लोगों ने इस पर साइन अप किया है। आइए आपको बताते है इस ऐप के बारे में सब कुछ। 

Threads ऐप क्या है इसका उपयोग क्या है-

twitter को टक्कर देने के लिए Meta ने instagram पर बेस्ड Threads ऐप लॉन्च किया है। आइए आपको बताते हैं कि ये ऐप वास्तव में है क्या। Thread ऐप एक सामाजिक मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है। जिसका उपयोग माइक्रोब्लॉगिंग के लिए किया जाता है। थ्रेड के माध्यम से उपयोगकर्ता संक्षेप में मैसेज, छवियाँ, वीडियो या अन्य मल्टीमीडिया सामग्री को शेयर कर सकते हैं। थ्रेड ऐप का मुख्य उद्देश्य लंबे संदेशों या कहानियों को अलग-अलग ट्वीट्स में विभाजित करके प्रदर्शित करना है। उपयोगकर्ता एक थ्रेड में एक प्रारंभिक ट्वीट पोस्ट करते हैं। और उसके बाद उन्हें अपनी कहानी को संगठित रूप में जारी रखने के लिए और ट्वीट्स को जोड़ने के लिए एक के बाद एक ट्वीट्स को जोड़ते हैं। थ्रेड ऐप में यह भी संभव होता है कि उपयोगकर्ता दूसरे थ्रेड के साथ उत्तरदायी प्रश्न और उनके उत्तर जैसे कंवर्सेशन को पोस्ट करें। जिससे उपयोगकर्ता अपनी बातचीत को संरक्षित रूप में देख सकते हैं। थ्रेड ऐप दूसरे यूजर्स के साथ इंटरेक्ट करने के लिए भी एक अच्छा माध्यम है। जहां आप दूसरे लोगों के थ्रेड्स को पढ़ सकते हैं। उत्तर दे सकते हैं और उन्हें शेयर भी कर सकते हैं। यह ऐप उपयोगकर्ताओं को अपने विचारों, कहानियों, ज्ञान और साझा करने के लिए एक बेहतरीन प्लेटफ़ॉर्म प्रदान करता है, जो उन्हें छोटे और अधिक संगठित ट्वीट्स के माध्यम से उनके फ़ॉलोअर्स तक पहुंचने में मदद करता है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें