बड़ी खबरें

यूपी के 29 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट, प्रयागराज और अयोध्या में डूबे घाट, सड़क पर हो रहे अंतिम संस्कार, वाराणसी में गंगा का वॉर्निंग लेवल पार 14 घंटे पहले सीएम योगी की अफसरों को सख्त चेतावनी, जन शिकायतों की मिथ्या रिपोर्ट लगाई तो होगी कार्रवाई 14 घंटे पहले यूपी के सरकारी अस्पतालों में मरीजों से सलीके से बात करना सिखा रही सरकार, स्टॉफ को अच्छे बर्ताव की मिलेगी ट्रेनिंग, सीएम के निर्देश पर शुरू हुई पहल 14 घंटे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय का 67वां कॉन्वोकेशन आज,1 लाख 6 हजार से ज्यादा स्टूडेंट्स को मिलेगी उपाधि, 198 मेडल से नवाजे जाएंगे मेधावी 14 घंटे पहले एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, 18 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, 85 हजार तक सैलरी 14 घंटे पहले रेलवे में अप्रेंटिस के 4096 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख आज, 10वीं पास करें तुरंत अप्लाई 14 घंटे पहले एसबीआई में स्पेशलिस्ट कैडर के लिए 1500 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, 4 अक्तूबर 2024 तक sbi.co.in पर कर सकते हैं आवेदन 14 घंटे पहले

इस साल आने वाली ऑटोमोबाइल बाजार में नए वाहनों के लॉन्च की बहार, शामिल हैं कई शानदार कारें

Blog Image

कार प्रेमियों के लिए ये काम की खबर है क्योंकि इस साल के बचे हुए महीनों में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में नए वाहन लॉन्च की बहार आने वाली है। मारुति सुजुकी, हुंडई, टाटा, महिंद्रा, किआ, एमजी और होंडा जैसी प्रमुख कार निर्माता कंपनियां अपनी नई गाड़ियाँ बाजार में उतारने के लिए तैयार हैं। इनमें MG Windsor EV से लेकर Tata Curvv ICE जैसी नई और अत्याधुनिक गाड़ियाँ शामिल हैं। त्योहारों के इस मौसम में, कंपनियाँ ग्राहकों को लुभाने के लिए अपने नए प्रोडक्ट्स पेश करेंगी। आइए जानते हैं कुछ प्रमुख लॉन्च के बारे में:

एमजी विंडसर ईवी (MG Windsor EV)-

MG की नई इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर, MG Windsor EV, वुलिंग क्लाउड ईवी पर आधारित है और 11 सितंबर को भारतीय बाजार में अपनी शुरुआत करेगी। यह एक मध्यम आकार की क्रॉसओवर होगी, जो एसयूवी और सेडान दोनों की खूबियों के साथ आएगी। इस गाड़ी में बड़ा इंटीरियर, झुकने वाली सीट्स, पैनोरमिक ग्लास रूफ और कई एडवांस फीचर्स होंगे। कंपनी का दावा है कि यह एक बार चार्ज करने पर 500 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज देगी। एमजी इसे अपनी फ्लीट में ZS EV से नीचे और Cloud EV के ऊपर पोजिशन करेगी।

हुंडई अल्काजार फेसलिफ्ट (Hyundai Alcazar Facelift)-

Hyundai अपनी लोकप्रिय SUV Alcazar का फेसलिफ्ट वर्जन 9 सितंबर को लॉन्च करने जा रही है। इस गाड़ी की तस्वीरें पहले ही सामने आ चुकी हैं, जिससे इसके डिज़ाइन और फीचर्स में किए गए बदलावों की झलक मिलती है। नई Alcazar में 2024 Hyundai Creta से प्रेरित डिजाइन और फीचर्स होंगे, जिसमें लेवल 2 एडास (ADAS) और 70 से अधिक कनेक्टेड फीचर्स शामिल होंगे। इसमें 1.5L डीजल और 1.5L टर्बो पेट्रोल इंजन के विकल्प के साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलेगा।

टाटा कर्व आईसीई (Tata Curvv ICE)-

टाटा मोटर्स अपनी नई टाटा कर्व ICE (Internal Combustion Engine) को 3 सितंबर को बाजार में उतारेगी। इस गाड़ी में 1.2 लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल, 1.2 लीटर जीडीआई पेट्रोल, और 1.5 लीटर डीजल इंजन के विकल्प होंगे। यह गाड़ी हाल ही में लॉन्च की गई कर्व ईवी के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ आएगी। इंडियन मार्केट में इसका मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुई Citroen Besalt से होगा। 

त्योहारी सीजन में इन नए वाहनों की लॉन्चिंग से भारतीय बाजार में एक नई हलचल होने की उम्मीद है, जहां ग्राहक नवीनतम तकनीक और डिज़ाइन वाली गाड़ियों के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें