बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 4 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 4 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 4 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 4 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 4 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 4 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 4 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 4 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 4 घंटे पहले

Tata की  Nexon EV लॉन्च, इतनी कीमत में मिलेगा 465km माइलेज, जानिए और भी बहुत कुछ

Blog Image

कार के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी है। टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक कार Nexon EV लॉन्च कर दी है। इसके साथ ही कंपनी ने इसकी कीमतों का भी ऐलान कर दिया है। ये अभी तक की सबसे एडवांस Nexon EV कार है। इसमें फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ-साथ कई फीचर्स अपडेट मिलते हैं। कंपनी ने टाटा Nexon.ev की कीमतें 14.74 लाख रुपये से 19.94  लाख रुपये (एक्स-शोरूम)  तक रखी हैं।  टाटा मोटर्स ने भारतीय बाजार में अपनी दमदार और बेस्ट सेलिंग कार Tata Nexon के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च किया है। इसी के साथ कंपनी ने Tata Nexon EV Facelift को भी लॉन्च कर दिया है। आइए जानते है इनसे जुड़े हुए कुछ फीचर्स के बारे में विस्तार से... 

Tata Nexon EV में क्या खास-

कंपनी ने टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक व्हीकल फेसलिफ्ट में सबसे बढ़िया फीचर दिया है। वो है  V2L और V2V फीचर, इसका मतलब है वाहन को लोड के रुप में इस्तेमाल किया जा सकेगा। और वाहन से वाहन को चार्जिंग भी की जा सकेगी। आम तौर पर यह फीचर्स बहुत हाई सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कारों में देखने को मिलती है। लेकिन यह पहली बार है कि यह सुविधा एक बजट सेगमेंट की इलेक्ट्रिक कार में  टाटा ने दी है। इमरजेंसी में फंसे हुए किसी अन्य इलेक्ट्रिक कार यूजर की आसानी से मदद कर सकते हैं। इसके लिए दोनों कारों में एक समान चार्जिंगएक पोर्ट होना आवश्यक है जिससे दोनों कारों में बिजली का आदान प्रदान करने की सुविधा मिल सके। 

क्या है V2L व्हीकल-टू-लोड फीचर-

इस फीचर की खास बात यह है कि इसके जरिए इस कार को एक बड़े पावरबैंक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। नेक्सन ईवी फेसलिफ्ट का वी2एल फीचर कॉफी मशीन, टेंट जनरेटर और अन्य घरेलू बिजली उपकरणों को शक्ति प्रदान कर सकता है। यह बहुत उपयोगी फीचर है और ग्राहकों को कार की बैटरी की पूरी क्षमता से उपयोग करने की सुविधा देता है।

 Tata Nexon EV का मुकाबला-

टाटा की लॉन्च हुई नई कार Tata Nexon EV  सब 4 मीटर एसयूवी कैटेगरी में आती है। इस कैटेगरी में इस कार का सीथा मुकाबला मारूति  Brezza, Maruti Fronx, Hyundai Venue, किया सोनेट और  Mahindra XUV300 के साथ होगा।  

Tata Nexon EV की कीमत-

कंपनी ने टाटा नेक्सॉन ईवी 2023 की कीमतों का खुलासा कर दिया है जिसके मुताबिक इस कार की शुरुआती कीमत 14.74 लाख रुपये है और टॉप वैरियंट की कीमत  19.94 लाख रुपए तक जाती है। इसी कीमत की बीच में इसके अन्य वैरियंट की कीमत होगी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें