बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 7 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 7 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 7 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 7 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 7 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 7 घंटे पहले

देश में पहली बार फॉक्सवैगन टाइगुन और वर्टस का साउंड एडिशन हुआ लॉन्च

Blog Image

फॉक्सवैगन ने भारतीय मार्केट में एसयूवी टाइगुन और सेडान के साउंड एडिशन लॉन्च कर दिए हैं। यह देश में पहली बार है जब किसी कंपनी ने एक कार का म्यूजिक स्पेसिफिक स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने नए फीचर्स के साथ ये लिमिटेड एडिशन दोनों कारों के टॉपलाइन वेरिएंट पर तैयार किए हैं। 

दरअसल, कंपनी ने हाल ही में कारों के साउंड एडिशन का टीजर जारी किया था। दोनों कारें ग्लोबल एनकैप में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल कर चुकी हैं और इनमें 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं। इन स्पेशल एडिशन कारों की कीमत रेगुलर मॉडल के मैन्युअल ट्रांसमिशन से 49 हजार रुपए महंगी है। टाइगुन साउंड एडिशन की शुरुआती कीमत 16.33 लाख रुपए है, जबकि वर्टस साउंड एडिशन की शुरुआती कीमत 15.52 लाख रुपए है। इसके मैन्युअल और ऑटोमेटिक वैरिएंट रेगुलर मॉडल से 30 हजार रुपए महंगे हैं। 

40 से ज्यादा है सेफ्टी फीचर्स-

दोनों कारों में कुछ अतिरिक्त फीचर्स दिए गए हैं। साउंड एडिशन वर्जन अनिवार्य रूप से दोनों कारों के 1.0-लीटर TSI वैरिएंट पर बेस्ड है। इनमें सबवूफर और एम्पलीफायर को एड किया गया है। दोनों फीचर पहले सिर्फ टाइगुन और वर्टस के हाई-एंड GT एज वैरिएंट में मिलते थे। इसके अलावा, साउंड एडिशन में नए सी-पिलर ग्राफिक्स, फ्रंट इलेक्ट्रिकली-एडजस्टेबल सीटें और साथ ही एक वाइट रूफ और ORVM कैप (सिर्फ टाइगुन में) भी मिलते हैं। इस अपडेट के अलावा साउंड एडिशन में सी पिलर पर स्पेशल एडिशन स्पेसिफिक बॉडी स्टीकर भी शामिल है।टाइगुन साउंड एडिशन का मुकाबला हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस, मारुति ग्रैंड विटारा, टोयोटा हाइराइडर, स्कोडा कुशाक, सिट्रोएन सी3 एयरक्रॉस, होंडा एलिवेट और एमजी एस्टर से है। वहीं, वर्टस साउंड एडिशन का मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना, स्कोडा स्लाविया और मारुति सियाज से है। दोनों कारों की बुकिंग शुरू हो चुकी है। आप इन्हें ऑफिशियल वेबसाइट या डीलरशिप पर जाकर बुक कर सकते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें