बड़ी खबरें

मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर चुनाव याचिका वापसी का फैसला टला, सभी पक्षों को नोटिस भेजने का आदेश एक घंटा पहले प्रदूषण से हांफ रहा है उत्तर प्रदेश, पश्चिम में हालात ज्यादा खराब, झांसी-बरेली में हवा साफ एक घंटा पहले दिवाली तक बिकेंगी 45 लाख से अधिक गाड़ियां,  तीन गुना बढ़ी पूछताछ, कंपनियां दे रहीं आकर्षक ऑफर एक घंटा पहले बहराइच में बड़ी कार्रवाई की तैयारी में योगी सरकार, आशि‍यानों पर चलेगा बुलडोजर, अतिक्रमण का चिह्नाकन कर लाल न‍िशान लगाए जाने से हड़कंप एक घंटा पहले UP के आशा वर्करों को दीपावली से पहले इस तारीख को मिलेगा मानदेय, NHM कर्मचारियों के वेतन के भी निर्देश एक घंटा पहले लखनऊ में सुपरमून के नजारे ने मोहा मन,14% बड़ा और 30% ज्यादा चमकीला दिखा चांद, टेलीस्कोप से सूरज के भी दर्शन एक घंटा पहले इलाहाबाद विश्वविद्यालय की बंद तिजाेरी में निकला हजारों साल पुराना खजाना, मिले सोने-चांदी के सिक्के एक घंटा पहले 2025 के जेईई मेन्स एग्जाम पैटर्न में हुआ बदलाव, सेक्शन बी में ऑप्शनल क्वेश्चन खत्म, अब सभी 5 सवालों को हल करना होगा अनिवार्य 59 मिनट पहले राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने एग्रीकल्चर ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती,19 नवंबर आवेदन की आखिरी तारीख, 40 साल तक के उम्मीदवार करें अप्लाई 59 मिनट पहले RAS-2024 के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, कुल 733 पद, राज्य सेवा के 346 और अधीनस्थ सेवा के 387 पदों के लिए निकाली वैकेंसी 59 मिनट पहले

इन फीचर्स के साथ आया सैमसंग का नया फ्लिप फोन, कई खूबियों से लैस है ये मोबाइल

Blog Image

मोबाइल फोन के शौकीन लोगों को खुश करने वाली खबर है क्योंकि सैमसंग ने अपने फ्लिप फोन की सीरीज में नया एडिशन, Galaxy Z Flip 6, लॉन्च किया है। यह फोन पिछले मॉडल Galaxy Z Flip 5 का अपग्रेड है और कई सुधारों और नई सुविधाओं के साथ आता है। आइए जानते हैं, कैमरा से लेकर प्रोसेसर तक, नए मॉडल में क्या-क्या बेहतर है।

कैसा रहा है डिजाइन और डिस्प्ले-

Galaxy Z Flip 6 का डिजाइन पहले के मॉडल से थोड़ा अधिक परिष्कृत है। हालांकि दोनों ही फोन में क्लैमशेल डिजाइन है, Flip 6 में अधिक मजबूत हिन्ज और बेहतर फोल्डिंग मैकेनिज्म है। डिस्प्ले की बात करें तो दोनों मॉडल्स में 6.7 इंच की फुल HD+ AMOLED डिस्प्ले है, लेकिन Flip 6 में बेहतर रिफ्रेश रेट और ब्राइटनेस है।

कैसी है कैमरा की क्वालिटी-

Galaxy Z Flip 5 में 12MP का मुख्य कैमरा और 12MP का अल्ट्रा-वाइड कैमरा था, जबकि Flip 6 में मुख्य कैमरा को अपग्रेड कर 50MP किया गया है और अल्ट्रा-वाइड कैमरा अब 12MP का ही है। इसके अलावा, नए मॉडल में नाइट मोड और AI आधारित कैमरा सुधारों के साथ बेहतर फोटोग्राफी का अनुभव मिलेगा।

कैसा है प्रोसेसर और परफॉर्मेंस-

Galaxy Z Flip 6 में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर का उपयोग किया गया है, जो Flip 5 के Snapdragon 8+ Gen 1 से तेज और अधिक पावरफुल है। यह प्रोसेसर मल्टीटास्किंग और गेमिंग में बेहतर प्रदर्शन देता है।

किस प्रकार की बैटरी और चार्जिंग-

दोनों फोन में 3,700mAh की बैटरी है, लेकिन Flip 6 में बेहतर पावर मैनेजमेंट है जिससे बैटरी लाइफ अधिक है। साथ ही, Flip 6 में फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी बेहतर किया गया है।

सॉफ्टवेयर और अन्य फीचर्स-

Galaxy Z Flip 6 में Android 14 के साथ Samsung का One UI 6.0 दिया गया है, जो Flip 5 के Android 13 और One UI 5.1 से अपग्रेड है। इसमें नए जेस्चर कंट्रोल्स और कस्टमाइजेशन ऑप्शंस मिलते हैं।

क्या है इसकी की कीमत ?

Galaxy Z Flip 6 की बात करें तो इसे दो स्टोरेज ऑप्शन में लाया जा रहा है। इसके 12GB + 256GB मॉडल की कीमत 1,09,999 रुपये और 12GB + 512GB वेरिएंट की कीमत 1,21,999 रुपये तय की गई है।

Z Flip 6 हो सकता है बेहतरीन विकल्प-

Samsung Galaxy Z Flip 6 में कई सुधार और नई सुविधाएं हैं जो इसे Flip 5 से बेहतर बनाती हैं। बेहतर कैमरा, तेज प्रोसेसर, और नया सॉफ्टवेयर इसे उपयोगकर्ताओं के लिए आकर्षक बनाते हैं। अगर आप एक फोल्डेबल फोन के फैन हैं और नया फोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Galaxy Z Flip 6 आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें