बड़ी खबरें

पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे एक दिन पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 22 घंटे पहले

अब iPhone 15 के साथ iPhone 14 में भी मिलेगा टाईप-सी पोर्ट

Blog Image

एप्पल हमेशा से ही बाजार के ट्रेंड से अलग रहा है। जब तमाम कंपनियां अपने फोन में 200 मेगापिक्सल तक के कैमरे दे रही हैं। ऐसे में भी आईफोन में आपको अधिकतम 48 मेगापिक्सल का ही कैमरा मिलता है। एप्पल की डिवाइस के चार्जिंग पोर्ट भी अलग ही होते हैं। अब यूरोपियन यूनियन के दबाव में एप्पल ने टाइप सी पोर्ट के साथ आईफोन को पेश करने का प्लान किया है।

iPhone में कब से मिलेगा type-c पोर्ट-

टाइप सी चार्जिंग पोर्ट की शुरुआत iPhone 15 के साथ होगी। इसकी लांचिंग संभवत 15 सितंबर से पहले हो सकती है। खबर है कि आई फ़ोन 15 के सभी फोन को तो यूएसबी type-c के साथ पेश किया ही जाएगा। साथ ही आईफोन 14 सीरीज के कुछ मॉडल को भी टाइप सी पोर्ट के साथ दोबारा लांच किया जाएगा। इसकी जानकारी tvOS 17 के बीटा कोड के लीक होने से मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक आईफोन 15 सीरीज के कुल छह आईफोन मॉडल को टाइप सी पोर्ट चार्जिंग के साथ लांच किया जाएगा। वैसे आपको याद दिला दें कि आई फोन ने टाइप सी पोर्ट की शुरुआत 2018 में ही  iPad Pro के साथ की थी। फिलहाल आईफोन एप्पल की डिवाइस लाइटिंग पोर्ट के साथ आते हैं। आपको बता दें कि यूरोपियन यूनियन ने कंपनियों को 2024 तक  अपनी डिवाइस को टाइप सी पोर्ट के साथ लॉन्च करने का आदेश दिया है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें