बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 23 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 23 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 23 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 23 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 23 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 21 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 19 घंटे पहले

अब  WhatsApp के जरिए कीजिए CM से संवाद, यूपी की जनता को मिलेगी हर जानकारी

Blog Image

उत्तर प्रदेश की जनता से सीधे जुड़ने के लिए और सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाने के लिए योगी सरकार ने एक नई पहल की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय का अब आधिकारिक व्हाट्सएप चैनल लॉन्च किया गया है। जिससे अब यूपी की जनता को सीएम कार्यालय से  प्रदेश की हर जानकारी मिल सकेगी और प्रदेश की जनता का सीधे व्हाट्सएप के साथ ऑफिस से संवाद हो सकेगा। इस बात की जानकारी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर सीएम ऑफिस यूपी के आधिकारिक हैंडल से दी गई है। अब इस चैनल से जुड़कर लोग सीएम कार्यालय की हर जानकारी पा सकेंगे।

यूपी की  25 करोड़ जनता को मिलेगी जानकारी- 

सीएम योगी के ऑफिस के आधिकारिक हैंडल @CMOfficeUP से  सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर लिखा गया है कि  " उत्तर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए प्रदेश के 25 करोड़ नागरिक 'एक परिवार' है। मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व में यूपी सरकार परिवार के प्रत्येक सदस्य की खुशहाली एवं समृद्धि हेतु पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है। संवाद को लोकतंत्र की आत्मा मानने वाले  मुख्यमंत्री के 'उत्तर प्रदेश परिवार' के प्रत्येक सदस्य से सहज संवाद के लिए प्रदेश सरकार द्वारा संचार के सशक्त व सरल माध्यम व्हाट्सएप का उपयोग करते हुए  Chief Minister Office, Uttar Pradesh नामक आधिकारिक  WhatsApp चैनल शुरू किया गया है। संवाद का यह नया प्रभावशाली मंच प्रदेश सरकार से जुड़ीं जनहित की सूचनाओं को त्वरित संप्रेषण करेगा। इस चैनल की खास बात यह है कि इससे कोई भी व्यक्ति जुड़ सकता है। मुख्यमंत्री कार्यालय से सीधे व त्वरित सूचनाएं प्राप्त करने के लिए इस व्हाट्सएप चैनल से अवश्य जुड़ें। सीएम योगी की इस अनोखी पहल से यूपी की जनता को बहुत फायदा होगा।  क्योंकि अब हर किसी को प्रदेश की हर योजना और सीएम कार्यालय की हर खबर की जानकारी अपने फोन मिल सकेगी। 

क्या है वॉट्सऐप चैनल जानिए-

मेटा (Meta) ने वॉट्सऐप पर एक नया फीचर WhatsApp Channel जोड़ा है। अब आपको वॉट्सऐप पर किसी को ऐड करने के लिए उसके नंबर की जरूरत नहीं होगी। मतलब कि आप बिना किसी के नंबर के भी उससे जुड़ सकते हैं। आप तमाम सेलिब्रिटीज को फॉलो कर सकते हैं। इस फीचर को रोलआउट कर दिया गया है। सभी यूजर्स तक ये धीरे-धीरे पहुंच रहा है।  इसके लिए  बस आपको अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा। वॉट्सऐप अपडेट होने के बाद आपको स्टेटस सेक्शन की जगह पर अपडेट टैब नजर आएगा।  ऐसा होने पर इसमें ही आपको स्टेटस और चैनल दोनों की जानकारी मिलेगी। जैसे ही आप इस टैब पर पहुंचेंगे, तो सबसे पहले आपको उपभोक्ताओं के स्टेटस नजर आएंगे। आपको चैनल्स की एक सूची दिखेगी।  किसी भी चैनल के सामने दिख रहे +आइकॉन को क्लिक करके आप उसे Follow  कर सकते हैं।
 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें