बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 7 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 7 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 7 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 7 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 7 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 7 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 7 घंटे पहले

अब X पर मिलेगी बिना मोबाइल नंबर के ऑडियो-वीडियो कॉलिंग की सुविधा

Blog Image

टेस्ला कंपनी के मालिक एलोन मस्क ने जब से माइक्रो ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म ट्वीटर जो अब X हो गया है की  कमान संभाली है तब से वो उसमें कुछ न कुछ बदलाव कर रहे हैं। Elon Musk कई सारे बदलाव कर चुके हैं। अब मास्क ने  X यूजर के लिए एक बड़ा ऐलान किया है। अमेरिका की प्रमुख कंपनी टेस्ला के प्रमुख मस्क ने कहा है कि X पर जल्द ही ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा शुरू की जाएगी। खास बात यह है की वीडियो या ऑडियो कॉल के लिए मोबाइल नंबर की भी जरूरत नहीं पड़ेगी। मास्क ने  X पर अपनी एक पोस्ट में कहा है कि ऑडियो और वीडियो कॉल के लिए किसी फोन नंबर की आवश्यकता नहीं होगी। मस्क ने कहा कि ऑडियो और वीडियो कॉल की सुविधा आईओएस, एंड्रॉयड, मैक और पीसी सब पर काम करेगी।

सितंबर में ही शुरू हो सकती है सुविधा-

एलॉन मस्क अपने पॉपुलर ऐप  X को एक सुपर ऐप में तब्दील करने का प्लान बना रहे हैं। इस दिशा में उन्होंने यह ऐलान किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सितंबर महीने के शुरुआत से ही वॉइस और वीडियो कॉलिंग की सुविधा शुरू होने की उम्मीद है। 

कहां मिलेगा ऑडियो-वीडियो कॉलिंग ऑप्शन-

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूजर्स के पास डायरेक्ट मैसेज सिलेक्शन से ऑडियो या वीडियो कॉल करने की सुविधा का ऑप्शन मिलेगा। हालांकि इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि यह फीचर्स किसके लिए होगा और किसके लिए नहीं होगा। बहरहाल बस कुछ समय बाद पता ही चल जाएगा कि ये सुविधा किस-किस को मिलेने वाली है। 

ट्विटर को बदलकर किया था X-

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति और माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म (ट्विटर) के मालिक एलन मस्क ने अभी कुछ समय पहले ही ट्विटर का लोगो बदलकर इसको एक्स कर दिया था। लोगों को भले ही यह अचानक किया गया बदलाव लगा हो लेकिन ऐसा नहीं था नहीं। एलन मस्क इस पर काफी समय से विचार कर रहे थे। एलन मस्क की कंपनियों और उनके जीवन में मौजूद लोगों, उनके बच्चों के नाम देखें तो आप पाएंगे कि उनका  X से प्यार काफी पुराना है।  इसके पीछे का कारण क्या है इस बारे में कोई एक पुख्ता जवाब नहीं है।  इस पर कभी उन्होंने भी कोई रोशनी नहीं डाली। हलांकि मस्क को करीब से जानने वाले लोग उनके  X के प्रति प्यार को समझाने का प्रयास जरूर करते नज़र आते हैं।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें