बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 9 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 9 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 9 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 9 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 9 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 9 घंटे पहले

नेटफ्लिक्स ने यूजर्स को चौकानें वाला किया ऐलान, अचानक से बढ़ाई प्लान्स की कीमतें

Blog Image

देशभर की बड़ी कंपनियां त्योहारों के सीजन में अपने यूजर्स को बंपर ऑफर दे रही हैं, वहीं नेटफ्लिक्स ने अपने यूजर्स को जोरदार झटका दिया है। नेटफ्लिक्स ने अपने सभी प्लान्स की कीमतें  बढ़ाने का ऐलान कर सबको चौकानें पर मजबूर कर दिया है। हांलाकि यह पहली बार है कि नेटफ्लिक्स ने 2019 के बाद से अपने प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी की है। 

इन-इन प्लान्स पर बढ़ी कीमतें-

नेटफ्लिक्स ने अपने प्लान्स के दामों में बढ़ोतरी करते हुए बताया कि अब से बेसिक प्लान की कीमत $9.99 (832 रु. ) से बढ़कर $11.99 (998 रुपये) प्रति माह हो गई है। यह प्लान केवल SD क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग की अनुमति देगा। जिसके बाद स्टैंडर्ड प्लान की कीमत को लेकर कहा कि स्टैंडर्ड प्लान अब $15.99  (1,329) से बढ़कर $17.99 (1,496.51) हो गई है। यह प्लान HD क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग की अनुमति देगा।  प्रीमियम प्लान की कीमत $19.99 (1664.06) से बढ़कर $22.99 (1913.79)  हो गई है। यह प्लान 4K क्वालिटी में वीडियो स्ट्रीमिंग की अनुमति देगा। एड-सपोर्टेड प्लान की कीमत $6.99 (582,12)  है और यह अभी भी उपलब्ध है। स्टैंडर्ड टियर की कीमत $15.49 (1,287.28) है और यह अभी भी उपलब्ध है।

कंपनी ने कीमत बढ़ाने पर दी सफाई-

कंपनी ने कीमतों में बढ़ोतरी के कारण बताएं हैं, जिसमें कहा गया है कि बढ़ती लागत, प्रतिस्पर्धा, नई सामग्री और सेवाओं के विकास के चलते कंपनी ने कीमत में बढ़ोतरी की है। इसके साथ ही नेटफ्लिक्स ने कहा है कि वह कीमतों में बढ़ोतरी से अपने उपयोगकर्ताओं को बेहतर सामग्री और सेवाएं प्रदान करने में सक्षम होगी।

प्लान्स में हुई बढ़ोतरी का यूजर्स पर प्रभाव- 

नेटफ्लिक्स के प्लान्स में हुई बढ़ोतरी का प्रभाव उनके यूजर्स पर पड़ सकता है जिससे कंपनी घाटे में भी जा सकती है। दरअसल, कीमतों में बढ़ोतरी का नेटफ्लिक्स के सब्सक्राइबर्स पर असर पड़ सकता है। कुछ सब्सक्राइबर्स कीमतों में बढ़ोतरी के कारण अपना सब्सक्रिप्शन रद्द कर सकते हैं। हालांकि, नेटफ्लिक्स ने कहा है कि वह अपने सब्सक्राइबर्स को नई सामग्री और सेवाओं के साथ बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।  लेकिन सब्सक्राइबर्स ने नेटफ्लिक्स की कीमतों में बढ़ोतरी की आलोचना की है।

 

 

 

 

 

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें