बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 19 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 19 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 19 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 19 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 19 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 19 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 19 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 19 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 19 घंटे पहले

बिनोमो से जानिए अपने पैसों को ऑनलाइन सुरक्षित करने के तरीके

Blog Image

आजकल ऑनलाइन ट्रेडिंग का क्रेज बहुत बढ़ा है ,लेकिन इसके साथ ही कुछ जोखिम भी जुड़े हुए हैं। ऑनलाइन चोरी और धोखाधड़ी के मामलों में लगातार बढोतरी हो रही है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पैसों को सुरक्षित रखने के लिए कदम उठाएं। बिनोमो एक ऑनलाइन ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म है जो अपने ग्राहकों को अपने पैसों को सुरक्षित रखने के लिए कई सुरक्षा उपाय प्रदान करता है।

ऑनलाइन पैसों कैसे रखे सुरक्षित-

सुरक्षित डेटा संग्रह और भंडारण के लिए  बिनोमो आपके खाते की जानकारी को एन्क्रिप्ट करके सुरक्षित रखता है। यह सुनिश्चित करता है कि आपकी व्यक्तिगत जानकारी और वित्तीय विवरण केवल आपके और बिनोमो के पास ही पहुंच योग्य हैं। इसके साथ ही दो-कारक प्रमाणीकरण एक अतिरिक्त सुरक्षा परत जोड़ता है जिससे यह सुनिश्चित होता है कि केवल आप ही अपने खाते में लॉग इन कर सकते हैं। जब आप दो-कारक प्रमाणीकरण सक्षम करते हैं, तो आपको अपने खाते में लॉग इन करने के लिए अपने पासवर्ड के अलावा एक एक बार की पासवर्ड (OTP) भी दर्ज करना होगा।

धोखाधड़ी की पहचान और रोकथाम-  

बिनोमो धोखाधड़ी की पहचान और रोकथाम के लिए कई तकनीकों का उपयोग करता है। इसमें संदिग्ध गतिविधि की निगरानी, ​​जालसाजी के खिलाफ सुरक्षा और ग्राहक सहायता शामिल है। बिनोमो के सुरक्षा उपायों के अलावा, आप अपने पैसों को सुरक्षित रखने के लिए कुछ अतिरिक्त कदम उठा सकते हैं। इनमें शामिल हैं । एक मजबूत पासवर्ड चुनें- अपने पासवर्ड को याद रखना मुश्किल होना चाहिए, लेकिन यह भी इतना मजबूत होना चाहिए कि इसे हैक करना मुश्किल हो। एक मजबूत पासवर्ड में कम से कम 12 वर्ण होने चाहिए, जिसमें बड़े और छोटे अक्षर, संख्या और विशेष वर्ण शामिल हों।
 
अपने पासवर्ड को नियमित रूप से बदलें- 

अपने पासवर्ड को नियमित रूप से बदलने से यह सुनिश्चित होता है कि यदि कोई हैक हो जाता है, तो आपका खाता सुरक्षित रहेगा। दो-कारक प्रमाणीकरण सक्षम करें: दो-कारक प्रमाणीकरण एक अतिरिक्त सुरक्षा परत जोड़ता है जिससे यह सुनिश्चित होता है कि केवल आप ही अपने खाते में लॉग इन कर सकते हैं। इसके साथ ही लॉगइन के लिए केवल विश्वसनीय वेबसाइटों का उपयोग करें। 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें