बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 5 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 5 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 5 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 5 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 5 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 5 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 5 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 5 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 5 घंटे पहले

Jio ने  फिर किया धमाका 999 में लॉन्च किया 4G फोन, सिर्फ 123 रुपये का प्लान

Blog Image

रिलायंस जियो ने मार्केट में धमाका करते हुए सस्ता 4G मोबाइल फोन ‘जियो भारत V2’ लॉन्च कर दिया है। ‘जियो भारत V2’ बेहद ही किफायती दामों पर मिलेगा, इसकी कीमत 999 रुपये रखी गई है। कंपनी ने इस फोन के दम पर 10 करोड़ से अधिक ग्राहक जोड़ने का दावा किया है। कंपनी की नजर भारत के करीब 25 करोड़ 2G ग्राहकों पर है। ये ग्राहक अभी एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया जैसी कंपनियों से जुड़े हुए हैं।

Jio Bharat V2 की कीमत और प्लान-

आपको बता दें कि मार्केट में उपलब्ध इंटरनेट पर काम करने वाले जितने भी फोन उपलब्ध हैं उनमें जियो भारत  V2'की कीमत सबसे कम है। कंपनी ने जहां इस फोन की कीमत 999  रुपये रखी है वहीं इसके लिए  मासिक प्लान भी सबसे सस्ता रखा है। ग्राहकों को 28 दिन की  वोलिडीटी वाले प्लान के लिए सिर्फ 123 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। जबकि अन्य कंपनियों के  वॉयस कॉल और 2 जीबी वाले मासिक प्लान की शुरूआत ही क179 रुपये से होती है।  इसके अलावा ‘जियो भारत V2’ के ग्राहकों को कंपनी 14 जीबी 4G डाटा देगी यानी आधा जीबी डेटा प्रतिदिन। इसके अलावा ‘जियो भारत V2’ पर वार्षिक प्लान भी है जिसके लिए ग्राहकों को 1234 रुपये चुकाने होंगे।
गौरतलब है कि रिलायंस के मालिक मुकेश अबानी सर्वाजनिक मंचों से  2G फ्री भारत की वकालत करते रहे हैं। कंपनी ने 25 करोड़ 2G ग्राहकों को 4G में लाने के लिए 'जियो भारत' प्लेटफॉर्म भी लॉन्च किया है। जिसका उपयोग दूसरी कंपनियां भी कर सकेंगी। कार्बन ने इसका उपयोग शुरू भी कर दिया है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें