बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 20 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 20 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 20 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 20 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 20 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 20 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 20 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 20 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 20 घंटे पहले

भारत सरकार ने सैमसंग के स्मार्टफोन के लिए जारी किया अलर्ट, तुरंत करें अपडेट

Blog Image

भारत सरकार ने सैमसंग का फोन यूज करने वाले यूजर्स के लिए हाई लेवल सिक्योरिटी अलर्ट जारी किया है। यदि आपके पास भी सैमसंग का स्मार्टफोन है तो आपके लिए बड़ी खबर है। भारत सरकार ने सैमसंग के यूजर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि आप लोग सैमसंग के फोन का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान धान हो जाएं। नहीं तो सैमसंग की कमजोरियों के चलते आप हो भी सकते है हैकर्स का शिकार।

 भारत सरकार ने जारी किया अलर्ट-

आपको बता दे कि आज भारत सरकार ने कंप्यूटर इमरजेंसी रिस्पांस टीम ऑफ इंडिया (CERT-In) के माध्यम से सैमसंग मोबाइल फोन यूजर्स के लिए एक सुरक्षा चेतावनी जारी की है। उन्होंने चेतावनी में कहा कि सैमसंग के फोन में कई सारी सिक्योरिटी खामियां हैं जिनका फायदा उठाकर हैकर्स फोन को हैक कर सकते हैं। इसके अलावा इस बग का फायदा उठाकर आपके फोन में मौजूद पर्सनल डाटा को भी एक्सेस किया जा सकता है। दरअसल, सैमसंग मोबाइल फोन एंड्रॉइड वर्जन 11, 12, 13 और 14 में कई कमजोरियां हैं जो हैकर्स के लिए उनका उपयोग करने और यूजर्स के डेटा तक पहुंचने या उनके उपकरणों को कंट्रोल करने की अनुमति दे सकती हैं। यदि आपके पास भी Samsung का कोई ऐसा स्मार्टफोन है तो अपने फोन को तुरंत अपडेट करें। सैमसंग ने इसके लिए सिक्योरिटी अपडेट भी जारी किया है।


सरकार ने इन फीचर्स में बताई खामियां 

एआर इमोजी ऐप के साथ ऑथोराइजेशन इशू।
नॉक्स सुरक्षा सॉफ्टवेयर में एरर की गलत हैंडलिंग।
विभिन्न सिस्टम कॉम्पोनेंट्स में मल्टिपल मेमोरी करप्शन कमजोरियां।
नॉक्स फीचर्स में अनुचित एक्सिस कंट्रोल।
चेहरे की पहचान करने वाले सॉफ्टवेयर में इंटेगर ओवरफ्लो फ्लॉ।
सॉफ्टसिमड लाइब्रेरी में गलत डेटा साइज वेरिफिकेशन।
स्मार्ट क्लिप ऐप में अनवैलिडेटेड यूजर इनपुट।
कॉन्टैक्ट्स में कुछ ऐप इंटरैक्शन को हाईजैक करना।

ये हो सकते हैं नुकसान-

इन खामियों से हैकर आसानी से आपका सिम पिन यानी फोन सिक्योरिटी कोड चोरी कर सकते हैं। फोन को रिमोटली कंट्रोल कर सकते हैं। प्राइवेट AR Emoji फाइल और फोन के डेटा को आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें