बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 23 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 23 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 23 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 23 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 23 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 21 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 19 घंटे पहले

अगर नहीं किया ये काम तो आपका भी गूगल अकाउंट होगा डिलीट!

Blog Image

अगर आप गूगल के यूजर्स हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। हो जाएं सावधान नहीं तो आपका भी अकाउंट हो जाएगा डिएक्टिव! गूगल ने अपने यूजर्स को एक तगड़ा झटका दिया है जिसके मुताबिक कंपनी ने ऐलान कर दिया है कि वह इनएक्टिव अकाउंट्स को हटाने की तैयारी कर चुका है।  टेक्नोलॉजी की दिग्गज कंपनी ने एक मेल भेज कर यूजर्स को निर्देश के बारे में सूचित किया है कि वह इस्तेमाल न होने वाले डीएक्टीवेटेड अकाउंट को 1 दिसंबर 2023 से हटाना शुरू कर देगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने सभी गूगल प्रोडक्ट और सर्विसेज के लिए इनएक्टिव करने की सीमा को 2 साल तक बढ़ा दिया है।

किन अकाउंटस पर होगी कार्रवाई-

आपको बता दें कि ध्यान देने वाली बात यह है कि यह गूगल के उन यूजर्स पर लागू नहीं होता जो अपने गूगल अकाउंट का इस्तेमाल कंपनी के किसी प्रोडक्ट या सर्विस के लिए इस्तेमाल कर रहे हैं। या दो सालों में किया है। यानी की जरूरी नहीं कि आपने गूगल अकाउंट में डायरेक्ट लोगिन किया हो। अगर आपने अकाउंट के किसी भी गूगल की सर्विस का इस्तेमाल किया है। तो अकाउंट डिलीट नहीं किया जाएगा। अगर किसी का गूगल अकाउंट 2 साल से ज्यादा समय से इन एक्टिव है और उसने अकाउंट का इस्तेमाल किसी भी गूगल प्रोडक्ट या सर्विस के एक्सेस के लिए नहीं किया है। तो उस अकाउंट को दिसंबर 2023 से हटा दिया जाएगा।

 डीएक्टीवेटेड अकाउंट 1 दिसंबर पहले नहीं हटेगा-

बता दें कि गूगल ने सूचित किया है कि डीएक्टीवेटेड गूगल अकाउंट को दिसंबर 2023 से पहले नहीं हटाया जाएगा। अगर आप चाहते हैं कि आपका अकाउंट डिलीट ना किया जाए तो कोशिश करें कि अकाउंट को दो हफ्ते में एक बार लॉगिन जरूर कर लें अन्यथा आपका सारा डेटा और अकाउंट दोनों गायब हो जाएंगे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें