बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 15 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 15 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 15 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 15 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 15 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 15 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 15 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 15 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 15 घंटे पहले

अब गूगल मैप बताएगा नोएडा के बड़े इवेंट्स और ट्रैफिक डायवर्जन की स्थिति

Blog Image

नोएडा में होने वाले कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के बड़े-बड़े आयोजनों के चलते ऐसी व्यवस्था की जा रही है जिससे अब गूगल मैप के जरिए नोएडा में होने वाले बड़े इवेंट्स, डायवर्जन और ट्रैफिक की स्थिति की जानकारी मिल जाएगी।आपको बता दें कि नोएडा में मोटो जीपी-2023, इंटरनेशनल ट्रेड फेयर समेत अन्य आयोजन शामिल हैं। इसके साथ ही G-20 शिखर सम्मेलन के दौरान वाहन चालकों को दिक्कत नहीं हो इसके लिए अब लोगों को गूगल मैप पर यातायात- पार्किंग की जानकारी और लाइव ट्रैफिक अपडेट आसानी से उपलब्ध होगी। डीसीपी ट्रैफिक ने गूगल मैप के अधिकारियों के साथ बैठक कर इसको अपडेट करने का काम शुरू कर दिया है। 

गूगल मैप के अधिकारियों के साथ बैठक-

डीसीपी ट्रैफिक ने गूगल मैप के अधिकारियों कंवलदीप  सिंह और उनकी ट्रैफिक एडवाइजरी सपोर्ट के प्रमुख जितेंद्र के साथ सेक्टर 14 ए नोएडा स्थित कार्यालय में बैठक की। गूगल मैप की टीम ने लाइव ट्रैफिक और सामान्य ट्रैफिक को मैप में शो किया साथ ही महत्वपूर्ण डायवर्जन को भी मैप पर दिखाया गया।

अस्पतालों को भी गूगल मैप पर किया जाएगा प्लॉट-
 
मोटो जीपी-2023 और इंटरनेशनल ट्रेड शो-2023 के दौरान प्रमुख जानकारियों को मैप पर दिखाने की बात सामने आई है। इसके लिए प्रमुख अस्पतालों को भी गूगल मैप पर पलॉट किया जाएगा। इस पर सहमति बन गई है। ये सब लाइव सिस्टम पर भी होगा। मसलन यदि कहीं जाम की स्थिति बनती है या कोई इमरजेंसी आती है तो तत्काल मैप पर इसकी जानकारी मिल जाएगी।  ऐसे में रूट डायवर्ट करना भी आसान होगा। इवेंट के दौरान आने-जाने वाले ट्रैफिक को कैसे विभिन्न क्षेत्रों में रूटिंग और रीरूटिंग की जाएगी। इसका भी खाका तैयार किया जा रहा है। दरअसल, दोनों इवेंट के दौरान नोएडा में लाखों लोगों के आने की उम्मीद है। सबसे ज्यादा लोग ट्रेड शो  में आएंगे। इसके अलावा वीवीआईपी और वीआईपी लोगों की आवाजाही के लिए रूट डायवर्ट और बंद भी किया जाएगा। ऐसी स्थिति में लोगो को जानकारी रहे इसलिए इस सारी कवायद को अंजाम दिया जा रहा है। कुल मिलाकर टेक्नोलॉजी की मदद से लोगों को ट्रैफिक की बेहतर जानकरी दी जा सके इसके लिए सारी व्यवस्था की जा रही है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें