बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 2 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 2 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 2 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 2 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 2 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 2 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 2 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 2 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 2 घंटे पहले

X पर  'बुलडोजर बाबा' का जलवा कायम, बनाया नया रिकॉर्ड

Blog Image

जनता के दिलों के साथ ही सोशल मीडिया पर भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मजबूत पकड़ बनाए हुए हैं। योगी बाबा ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर यानी अब एक्स पर योगी बाबा का जलवा कायम है। दुनिया के सर्वाधिक चर्चित राजनेताओं की लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम भी शामिल हो गया है। यह बात हम नहीं बल्कि हैशटैग ट्रैकिंग टूल ‘ट्वीट बाइंडर’ की हालिया रैंकिंग में सामने आयी है। 

ट्विटर पर सीएम से आगे कौन-

अब ज़रा यह रैंकिंग क्या कहती है, समझते हैं.. ट्वीट बाइंडर की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अक्टूबर 2023 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद जिस राजनेता के अकाउंट की सबसे चर्चा हुई वह यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं। अब बात करते हैं कि लोकप्रियता के मामले में सीएम योगी किसके बाद हैं और कौन उनके पीछे है। यूपी के अलावा सीएम योगी का नाम सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भारतीय क्रिकेट कोहली और साउथ के एक्टर विजय के बाद हैं। उनके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, एक्टर सलमान खान, राहुल गांधी, शाहरुख खान और अक्षय कुमार का नाम सबसे ज्यादा चर्चित लोगों में शामिल हैं। 

क्या है ट्वीट बाइंडर-

ट्वीट बाइंडर एक हैशटैग एनालिटिक्स और फॉलोअर्स ट्रैकिंग टूल है। यह ट्विटर हैशटैग एनालिटिक्स और ट्विटर मॉनिटरिंग के लिए डिजाइन किया गया है। ट्विटर बाइंडर ने भारत में एक्स यूजर्स की यह रैंकिंग एक अक्टूबर से लेकर 31 अक्टूबर तक पोस्ट की संख्या के आधार पर तैयार की है।  वर्तमान समय में सीएम योगी के इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर 2.65 करोड़ फालोअर्स हैं। वहीं, इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 77 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। अब एक्स से हटकर बात अगर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म की करें तो सीएम कई अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय है। 

सीएम योगी के कहां कितने फॉलोअर्स -

इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 77 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है। वहीं कू एप पर भी उनके फॉलोअर्स की संख्या 68 लाख है और इस प्लेटफार्म पर वह सबसे ऊपर हैं। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ का व्हाट्सएप चैनल भी शुरू हुआ है, जिसमें करीब 15 लाख फॉलोअर्स जुड़ चुके हैं। वैसे सीएम की चर्चा केवल यूपी या भारत में ही बल्कि विदेशों में भी खूब होती है। वे अपनी लोक कल्याणकारी नीतियों, अपराध व अपराधियों से निपटने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली जीरो टॉलरेंस नीति और समस्याओं के तुरंत निराकरण के तरीके व निर्णयों के चलते वैश्विक स्तर पर भी लगातार सुर्ख़ियों में रहते है। पडोसी देशों की बात करें तो पकिस्तान से ऑस्ट्रेलिया, इजराइल, अमेरिका, इंग्लैंड तक सीएम योगी के नाम की धूम है। देश में पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव के प्रचार में भी पीएम मोदी के बाद योगी आदित्यनाथ की डिमांड काफी ज्यादा है।

 

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें