बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 8 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 8 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 8 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 8 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 8 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 8 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 8 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 8 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 8 घंटे पहले

Audi India में बहुत जल्द लॉन्च करेगी अपनी इलेक्ट्रिक SUV Q8 E-Tron

Blog Image

ऑडी भारत में बहुत जल्द अपनी एक नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को लॉच करने जा रही है। बताया जा रहा रहा है कि आनेवाले दिनों में बहुत जल्द इसे भारत में लांच कर दिया जाएगा। इसके लिए तारीख भी सामने आ गई है। जानकारी के मुताबिक 18 अगस्त को Audi Q8 e-tron को दो वेरिएंट में लॉन्च किया जाएगा। इन दोनों वेरिएंट के बैटरी पहले की तुलना में बेहतर होंगी। बता दें कि भारत में लगातार ऑडी की बढ़ती मांग को देखते हुए इसे बाजार में लाया जा रहा है। भारत में ऑडी केवल इलेक्ट्रिक गाड़ियों पर फोकस करने का निर्णय लिया है, इसके पीछे कंपनी की ये सोच है कि भारत में ऑडी को इलेक्ट्रिक गाड़ियों का हब बनाया जाए। शुरुआत में इसे धीरे-धीरे बढ़ाया जा रहा है, लेकिन बहुत जल्द ऑडी इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में काफी मात्रा में उतारने जा रही है।

मौजूदा समय में ऑडी इंडिया के इलेक्ट्रिक में ई-ट्रॉन 50, ई-ट्रॉन जीटी, ई-ट्रॉन 55, ई-ट्रॉन स्पोर्टबैक 55, और आरएस ई-ट्रॉन जीटी गाड़ियां शामिल है। भारत में ऑडी के बिक्री की बात करे तो ऑडी ने भारत में 2023 की पहली छमाही में 3,474 यूनिट्स की खुदरा बिक्री में 97 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की है। जबकि 2022 में 4,187 यूनिट्स की बिक्री और 2021 में 3,293 यूनिट्स की बिक्री हुई थी। भारत औसतन 1.5 करोड़ रूपये में ऑडी मिलती है।

इसको लेकर ऑडी इंडिया के प्रमुख बलबीर सिंह ढिल्लों ने पत्रकारों को बताया कि हम अपने इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पाद को काफी बढ़ावा दे रहे है जो वैश्विक स्तर पर उपलब्ध है उसे भारत में अपने ग्राहकों के लिए ला रहे हैं। उन्होंने बताया कि भारत में ऑडी सेगमेंट को और मजबूत करना है। आपको बता दें कि अभी ई-ट्रॉन सहित इलेक्ट्रिक कारों की मांग मेट्रो शहरों में काफी बेहरतर है, लेकिन कुछ समय से साधारण शहरों में भी इसकी मांग बढ़ रही है।  

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें