बड़ी खबरें

यूपी में उपभोक्ताओं को झटका देने की तैयारी में कारपोरेशन, घरेलू बिजली कनेक्शन लेना होगा महंगा 15 घंटे पहले यूपी से मुंबई की तरफ जाने वालों यात्रियों को तोहफा, घोषित हुई कई विशेष ट्रेनें, त्योहारी मौसम में रेलवे का सफर होगा आसान 15 घंटे पहले लखनऊ में रोडवेज मृतक आश्रितों ने शुरू की भूख हड़ताल, 6 साल से नियुक्ति के लिए कर रहे हैं संघर्ष 15 घंटे पहले भारत-बांग्लादेश के बीच आज से चेन्नई में खेला जाएगा पहला टेस्ट मैच, भारत को अब तक एक भी मैच नहीं हरा सका बांग्लादेश, पहले दिन बारिश की है आशंका 15 घंटे पहले भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) में 103 पदों पर निकली भर्ती, आवेदन आज से शुरू, 10वीं पास से लेकर इंजीनियर्स, डॉक्टर्स कर सकते हैं अप्लाई 15 घंटे पहले दिल्ली पुलिस ने फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट के पदों पर निकाली भर्ती, ग्रेजुएट्स को मौका, 43 हजार रूपए से ज्यादा मिलेगी सैलरी 15 घंटे पहले अश्विन-जडेजा के नाम रहा पहले दिन का खेल, भारत ने स्टंप्स तक छह विकेट खोकर बनाए 339 रन 7 घंटे पहले

PM मोदी ने कांग्रेस और सोरेन पर कसा तंज, बताया JMM का नया अर्थ

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड के दौरे पर हैं। धनबाद के बरवाअड्डा में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। PM  मोदी ने कहा कि JMM का मतलब- "जमकर खाओ।" पहले झारखंड में कोयले के ढेर मिलते थे, अब नोट के मिलते हैं। पूर्व CM हेमंत सोरेन पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यहां हो रहे नारों की गूंज जेल तक जानी चाहिए। बता दें कि जमीन घोटाले के आरोप में हेमंत सोरेन जेल में हैं। 

झारखंड में कई करोड़ की परियोजनाएं-

प्रधानमंत्री ने झारखंड में 35 हजार 700 करोड़ रुपये की कई परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री ने धनबाद जिले के सिंदरी में हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड यानि (एचयूआरएल) का 8 हजार 900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से विकसित उर्वरक संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया। इस संयंत्र से देश में प्रति वर्ष लगभग 12.7 एलएमटी (लाख मीट्रिक टन) स्वदेशी यूरिया उत्पादन बढ़ेगा जिससे देश के किसानों को लाभ होगा। गोरखपुर और रामागुंडम में उर्वरक संयंत्रों के कायाकल्प के बाद यह देश में दोबारा चालू होने वाला तीसरा उर्वरक संयंत्र है। साथ ही पीएम मोदी ने झारखंड में 26 हजार करोड़ रुपये से अधिक की रेल, बिजली और कोयला परियोजनाओं की भी शुरुआत की। इसमें देवघर-डिब्रूगढ़ ट्रेन सेवा, टाटानगर और बादामपहाड़ के बीच मेमू ट्रेन और शिवपुर स्टेशन से लंबी दूरी की मालगाड़ी शामिल है।

एक लाख घरों में बिजली-

पीएम मोदी ने कहा कि देश मोदी की गारंटी पर भरोसा कर रहा। आपकी भलाई के लिए हर-पल आपके साथ रहूंगा, ये मोदी की गारंटी है। क्या किसी ने सोचा था कि सिंदरी कारखाना कभी खुलेगा, लेकिन आपके मोदी ने यह कर दिखाया। सिंदरी कारखाने से कई घर रोशन हो रहे हैं। पहली बार 1 लाख घरों में मुफ्त बिजली कनेक्शन लगा। जहां दूसरों से उम्मीद खत्म हो जाती है वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है।

रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण-

पीएम ने कहा कि मोदी की कई ऐसी गारंटी हैं जो बीते समय में पूरी हुई हैं। झारखंड को वंदे भारत ट्रेन मिल चुकी है। अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत झारखंड के 27 रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण पर काम शुरू हो चुका है।

India गठबंधन विकास विरोधी -

पीएम नरेंद्र मोदी ने इंडी गठबंधन को विकास विरोधी बताते हुए कहा कि, ये जनता के विरोधी हैं। जबकि मोदी की कोशिश है, आपको सीधा लाभ पहुंचे। आयुष्मान योजना, किसान निधि, मनरेगा आदि योजनाओं का आपको सीधा लाभ जनता को मिलता है। इसमें कोई बिचौलिया नहीं है। 

 

 

अन्य ख़बरें