बड़ी खबरें

लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज, 9 करोड़ वोटर चुनेंगे 49 सांसद एक घंटा पहले PM मोदी ने वोटरों से की रिकॉर्ड मतदान की अपील, पांचवें चरण में 49 सीटों पर डाले जा रहे वोट एक घंटा पहले यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला एक घंटा पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान एक घंटा पहले यूपी में 11 बजे तक 27.76% मतदान, बाराबंकी में सबसे अधिक, लखनऊ में सबसे कम एक घंटा पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में आज सुनवाई, मुस्लिम पक्ष की दलीलों के बाद हिंदू पक्ष की ओर से सिविल वाद को किया जा रहा है एक्सप्लेन एक घंटा पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 59 मिनट पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 59 मिनट पहले

मोहन को एमपी की कमान, नरेंद्र तोमर को विधानसभा स्पीकर की जिम्मेदारी

Blog Image
multiple image
multiple image
multiple image
multiple image
multiple image
multiple image
Blog Image
multiple image
multiple image
multiple image
multiple image
multiple image
multiple image

काफी कयासों के बाद आखिरकार मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री की कुर्सी कौन संभालेगा, इसका फैसला आज हो गया। सस्पेंस खत्म करते हुए नये मुख्यमंत्री के नाम का एलान हो गया है। मोहन यादव एमपी के नए मुख्यमंत्री होंगे। इसके साथ ही नरेंद्र सिंह तोमर को विधानसभा स्पीकर का दायित्व सम्भालने की जिम्मेदारी दी गई है। विधायक दल की बैठक में मोहन यादव के नाम पर सहमति बनी है। मोहन यादव उज्जैन दक्षिण से विधायक हैं। 

नई जिम्मेदारी मिलने के बाद क्या बोले मोहन यादव-

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा, "...यह सिर्फ भाजपा ही है जो एक छोटे से कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी देती है...मैं इस नए दायित्व के लिए आभार व्यक्त करता हूं... निश्चित रूप से इस विकास के कारवां को हम आगे बढ़ाएंगे।"

कौन हैं मोहन यादव-

एमपी के उज्जैन दक्षिण से विधायक मोहन यादव को संघ का करीबी बताया जाता है। जानकारी के मुताबिक शिवराज सिंह चौहान ने ही मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव विधायक दल की बैठक में किया था। इस ऐलान के साथ ही सभी कयासों पर विराम लग गया है। अब सूबे की कमान मोहन यादव के हाथों में होगी। 

आपको बता दें कि इस अहम फैसले से पहले बीजेपी आलाकमान ने आज भोपाल में पर्यवेक्षकों की एक टीम भेजी थी। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल, आशा लाकड़ा और के लक्ष्मण के नाम शामिल हैं। भोपाल पहुंचने के बाद मनोहरलाल  और अन्य पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले  शिवराज सिंह से मुलाकात की थी। बताया जा रहा था कि खट्टर बीजेपी आलाकमान का फरमान लेकर दिल्ली से पहुंचे थे। मनोहर लाल के भोपाल पहुंचने के बाद भी नड्डा लगातार उनके साथ संपर्क में बने हुए थे। 

कौन-कौन था CM की रेस में-

पार्टी कार्यालय में जहां विधायक दल की बैठक चल रही थी। वहीं, पार्टी ऑफिस के बाहर प्रह्लाद पटेल और शिवराज सिंह चौहान के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। आपको बता दें कि मुख्यमंत्री की रेस में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल  और वीडी शर्मा के नाम शामिल थे। उधर, सीएम के नाम के ऐलान से पहले प्रह्लाद पटेल के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई थी।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें