बड़ी खबरें

चौथे चरण में 10 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 96 सीटों पर वोटिंग जारी, सुबह 9 बजे तक 10.35 फीसदी वोटिंग, बंगाल में सबसे ज्यादा 15.24 फीसदी मतदान एक घंटा पहले पीएम मोदी का आज वाराणसी में रोड शो, तीसरी बार दावेदारी के लिए कल करेंगे नामांकन एक घंटा पहले सीएम योगी आज बाराबंकी, रायबरेली व बांदा में करेंगे जनसभा, काशी में पीएम मोदी के रोड शो में भी होंगे शामिल एक घंटा पहले लखनऊ में 28 दिनों तक रहेगा जल संकट, शारदा नहर से कठौता झील में पानी की सप्लाई बंद एक घंटा पहले आईपीएल 2024 के 62वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स को 47 रनों से हराया, बेंगलुरु की लगातार पांचवीं जीत के साथ प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार एक घंटा पहले IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच एक घंटा पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई एक घंटा पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख एक घंटा पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई एक घंटा पहले यूपी में 11 बजे तक 27.12 फीसदी मतदान, कन्नौज में सबसे अधिक तो कानपुर में सबसे कम वोटिंग 9 मिनट पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 3 मिनट पहले

सीएम योगी ने आंवला में विपक्ष पर बोला हमला, कहा-जाति के सौदागरों को जनता से नहीं है मतलब

Blog Image

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज यानी रविवार को बरेली के आंवला में सुभाष इंटर कॉलेज ग्राउंड में जनसभा कर आंवला लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं से संवाद किया। सीएम योगी ने इस सीट से सांसद व भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी धर्मेंद्र कश्यप को दोबारा दिल्ली भेजने का जनता से आह्वान किया। यहां उन्होंने पीएम मोदी के नेतृत्व में दस वर्ष में बदले भारत की तस्वीर रखी, तो विपक्षियों के इंडी गठबंधन पर भी करारा प्रहार करते हुए कहा कि,"जाति के सौदागर जाति के नाम पर आपके बीच आएंगे। वे परिवार का पेट भरेंगे, उन्हें जनता से कोई मतलब नहीं। बाबा साहेब ने संविधान बनाते समय कहा था कि धर्म के आधार पर आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा, आरक्षण का लाभ अनुसूचित जाति, जनजाति व पिछड़ी जाति को मिलेगा, लेकिन कांग्रेस की इस पर बुरी दृष्टि है।"

आगे उन्होंने कहा कि आप इन्हें हिंदुओं के हक पर डकैती डालने की छूट न दीजिए। इनकी कुदृष्टि आपकी संपत्ति पर है। यह सर्वे कराकर विरासत टैक्स लगाएंगे यानी आपकी आधी संपत्ति पर कांग्रेस व सपा की नजर है। 

तीसरे कार्यकाल केलिए  सीएम ने किया आह्वान

आगे उन्होंने आह्वान किया कि मोदी ने देश को सुरक्षा व विकास का विजन दिया है। सुरक्षा की गारंटी केवल भाजपा ही दे सकती है। किसी के बहकावे में न आएं, जो देश के साथ है-आप उसके साथ रहें। देश, सुरक्षा व वोट आपका है तो सरकार भी आपकी होनी चाहिए। देश से बढ़कर कोई भी नहीं है। देशहित में ही हमारा हित है, इसलिए पहला काम मतदान। देशहित के विकास, सुरक्षा, सनातन आस्था का सम्मान करने वाली सरकार चाहिए, जो केवल भाजपा ही देगी। उन्होंने अपील की कि हमें राष्ट्रवादी मिशन के साथ आगे बढ़ते हुए मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देना है। 

सीएम के विपक्ष से सवाल 

सीएम ने कहा कि हम सपा, बसपा व कांग्रेस से 10 प्रश्न पूछना चाहते हैं। सीएम ने कहा कि कांग्रेस को 60-65 वर्ष, सपा-बसपा ने प्रदेश में तीन से चार बार शासन किया, फिर भी इन्होंने समस्याएं पैदा कीं। हम पूछना चाहते हैं कि देश के सामने पहचान, सुरक्षा का संकट पैदा करने वाले कौन हैं। देश को विकास से वंचित करने, भूखमरी से हुई मौतों का दोषी कौन, अन्नदाता किसानों की मौत का जिम्मेदार कौन, सपा-बसपा व कांग्रेस सरकार में तुष्टिकरण की घातक नीति के कारण हुए दंगे, निर्दोषों की मौत और व्यापारियों के नुकसान का दोषी कौन, भ्रष्टाचार के कारण भारत के बाधित विकास का दोषी कौन, बेरोजगारी के कारण 2014 के पहले पलायन करने वाले नौजवानों के जीवन से खिलवाड़ करने का दोषी कौन है।

प्रदेश को दंगों की ओर धकेलना चाहता है विपक्ष

सीएम ने कहा कि कांग्रेस व सपा देश-प्रदेश को दंगों की आग में झोकना चाहती है। यह लोग विकास में बैरियर हैं। देश के विकास में किसी को बैरियर नहीं बनने देना है। कांग्रेस चाहती तो आजादी के तत्काल बाद राम जन्मभूमि के निर्माण का कार्य प्रशस्त हो गया होता, लेकिन यह राम के अस्तित्व पर सवाल उठाते रहे। हमारे आराध्य को अपनी जन्मभूमि के लिए प्रमाण जुटाने पड़े, लेकिन सच कोई झूठला नहीं सकता। आखिरकार मंदिर बना और राम जी अपने दिव्य मंदिर में विराजमान हुए।

सीएम योगी की जनता से अपील -

सीएम ने आह्वान किया कि मोदी ने देश को सुरक्षा व विकास का विजन दिया है। सुरक्षा की गारंटी केवल भाजपा ही दे सकती है। किसी के बहकावे में न आएं, जो देश के साथ है-आप उसके साथ रहें। देश, सुरक्षा व वोट आपका है तो सरकार भी आपकी होनी चाहिए। देश से बढ़कर कोई भी नहीं है। देशहित में ही हमारा हित है, इसलिए पहला काम मतदान। देशहित के विकास, सुरक्षा, सनातन आस्था का सम्मान करने वाली सरकार चाहिए, जो केवल भाजपा ही देगी। उन्होंने अपील की कि हमें राष्ट्रवादी मिशन के साथ आगे बढ़ते हुए मोदी जी को तीसरा कार्यकाल देना है।

 

 

अन्य ख़बरें