बड़ी खबरें

एस्ट्राजेनेका ने दुनियाभर से कोरोना वैक्सीन मंगाई वापस, वैक्सीन की सुरक्षा को लेकर उठे थे सवाल 11 घंटे पहले लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 93 सीटों पर 64.58 फीसदी मतदान, असम में सबसे ज्यादा 81.71 फीसदी हुई वोटिंग 11 घंटे पहले उत्तराखंड में 10 मई से चारधाम यात्रा गंगोत्री और यमुनोत्री के खुलेंगे कपाट, आज से हरिद्वार-ऋषिकेश काउंटर पर ऑफलाइन पंजीकरण शुरू 11 घंटे पहले मायावती ने भतीजे आकाश आनंद से छीना उत्तराधिकार, नेशनल कोऑर्डिनेटर पद से भी हटाया 11 घंटे पहले शाहजहांपुर में गरजे CM योगी: कहा- रामभक्तों पर गोली चलाने वाले कहते हैं अयोध्या में राम मंदिर बेकार बना 6 घंटे पहले पीएम मोदी के भाषण के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंची कांग्रेस, नड्डा-अमित मालवीय को कर्नाटक पुलिस का नोटिस 6 घंटे पहले उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग मामलें में बोला सुप्रीम कोर्ट-उत्तराखंड सरकार और याचिकाकर्ता केंद्रीय समिति को दें रिपोर्ट दें 6 घंटे पहले सनराइजर्स के खिलाफ लखनऊ ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला 5 घंटे पहले सैम पित्रोदा ने ओवरसीज कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा, 'नस्ली' टिप्पणियों पर विवाद के बाद उठाया कदम 5 घंटे पहले

बीजेपी ने यूपी की 7 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, डिंपल का सामना करेंगे योगी के मंत्री

Blog Image

लोकसभा चुनावों के मद्देनज़र भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार को अपने उम्मीदवारों की 10वीं लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में नौ प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है। जिसमें चंडीगढ़ के अलावा उत्तर प्रदेश की 7 सीटों  और पश्चिम बंगाल की एक लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार घोषित किए गए हैं। 

डिंपल को चुनौती देंगे योगी की मंत्री-

यूपी की 7 सीटों में चर्चित सीटों में से एक मैनपुरी से भी बीजेपी ने प्रत्याशी का एलान कर दिया है। भाजपा ने इस सीट से योगी सरकार में पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ठाकुर को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। उनका सीधा मुकाबला सपा सांसद और प्रत्याशी डिंपल यादव से होगा। आपको बता दें कि  2022 के विधानसभा चुनाव में जयवीर ने मैनपुरी की सदर विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। वर्तमान में वह योगी सरकार में पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री हैं।

प्रयागराज के दोनों सांसदों का टिकट कटा-

प्रयागराज की दोनों सीटों पर बीजेपी ने नए उम्मीदवारों को मौका दिया है। इलाहाबाद सीट से मौजूदा सांसद रीता बहुगुणा जोशी का टिकट काट दिया गया है। उनकी जगह इलाहाबाद सीट से नीरज त्रिपाठी को बीजेपी ने टिकट दिया है। नीरज त्रिपाठी पूर्व राज्यपाल और यूपी विधानसभा के अध्यक्ष रहे केशरी नाथ त्रिपाठी के पुत्र हैं। इसके अलावा फूलपुर लोकसभा सीट से मौजूदा सांसद केसरी देवी पटेल का टिकट भी कट गया है। उनकी जगह प्रवीण पटेल को भाजपा ने मैदान में उतारा है। प्रवीण पटेल अभी फूलपुर सीट से विधायक हैं।

अफजाल के खिलाफ पारस नाथ-

कौशांबी लोकसभा सीट से बीजेपी ने एक बार फिर विनोद सोनकर पर भरोसा जताया है।  बीजेपी ने मौजूदा सांसद सोनकर को टिकट दिया है। इसके अलावा मछलीशहर से बीडी सोनकर को टिकट दिया है। गाजीपुर सीट से माफिया मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल के सामने  बीजेपी ने पारस नाथ राय को उतारा है। अफजाल अंसारी मौजूदा सांसद हैं, उन्हें सपा ने अपना प्रत्याशी बनाया है। 

बीजेपी के 7 सीटों पर ये उम्मीदवार-

  • मैनपुरी लोकसभा सीट से जयवीर ठाकुर
  • फूलपुर लोकसभा सीट से प्रवीण पटेल
  • इलाहाबाद लोकसभा सीट से नीरज त्रिपाठी
  • कौशाम्बी लोकसभा सीट से विनोद सोनकर
  • बलिया सीट से नीरज शेखर
  • मछलीशहर सीट से बीपी सरोज
  • गाजीपुर सीट से पारसनाथ राय

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें