बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 7 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 7 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 7 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 7 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 7 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 7 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 7 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 7 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 4 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

इस दिन होगा योगी कैबिनेट का विस्तार, राज्यपाल से मिले CM

Blog Image

योगी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा के बीच अचानक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को राजभवन पहुंचकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की। दिल्ली में BJP कोर कमेटी की बैठक के बाद यूपी मंत्रिमंडल विस्तार की सुगबुगाहट तेज हो गई है। इस बैठक में सहयोगी दलों में सीट शेयरिंग के बाद जल्द मंत्रिमंडल विस्तार के आसार हैं। ओमप्रकाश राजभर, दारा सिंह चौहान और NDA में शामिल हुई RLD से मंत्री बनाए जाएंगे। सूत्रों की मानें तो योगी कैबिनेट में 6 नए मंत्री शामिल किए जा सकते हैं।

योगी कैबिनेट के संभावित मंत्री-

जल्द  होने वाले यूपी कैबिनेट के मंत्रिमंडल विस्तार में सुभासपा से ओम प्रकाश राजभर, बीजेपी से दारा सिंह चौहान, आकाश सक्सेना, राष्ट्रीय लोकदल से प्रदीप चौधरी या चंदन चौधरी और राजपाल बालियान को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है। आकाश सक्सेना का नाम  तभी से चर्चा में है जब उन्होंने सपा के बड़े नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान को रामपुर में हुए उपचुनाव में शिकस्त दी थी।

राजभर की नाराजगी-

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर मंत्री बनने की चाहत लेकर एनडीए (NDA) में शामिल हुए थे। लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी उन्हें योगी मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिली। जिससे अब राजभर काफी नाराज नजर आ रहे हैं। इसको लेकर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओम प्रकाश राजभर ने नाराजगी भी जाहिर की थी। गुरुवार को राजभर ने कहा था कि अगर राजपाट नहीं मिला तो होली नहीं मनाऊंगा। 

राजभर का बयान-

कैबिनेट विस्तार पर SBSP के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने कहा, कि "पिछली बार आचार संहिता लगने से पहले दिल्ली में और उत्तर प्रदेश में दोनों जगह मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था, उस आधार पर हम लोग कहते हैं कि इस बार भी आचार संहिता लगने से पहले विस्तार हो सकता है।"

 

 

अन्य ख़बरें