बड़ी खबरें

यूपी की जौनपुर सीट पर बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी, बाहुबली धनंजय की पत्नी श्रीकला का कटा टिकट 14 घंटे पहले मायावती पर अमर्यादित टिप्पणी मामले में शिवपाल यादव पर FIR, पुलिस ने धार्मिक भावनाएं आहत करने की धाराओं में प्राथमिकी लिखकर शुरू की जांच 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 54वें मुकाबले में कोलकाता की 98 रनों से जीत, लखनऊ को दूसरी बार दी मात 14 घंटे पहले आईपीएल 2024 के 55 वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच होगी टक्कर, मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा मैच 14 घंटे पहले NEET UG 2024 परीक्षा का पेपर लीक होने की आशंका, पटना पुलिस की हिरासत में 5 संदिग्ध 14 घंटे पहले बैंक ऑफ बड़ौदा ने बीसी सुपरवाइजर के पदों पर निकाली भर्ती, 10 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 14 घंटे पहले इंडियन नेवी ने अग्निवीर भर्ती का जारी किया नोटिफिकेशन, 13 मई से शुरू आवेदन, 27 मई 2024 है अप्लाई करने की लास्ट डेट 14 घंटे पहले अहमदाबाद के सात स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, गुजरात पुलिस कर रही मामले की जांच 12 घंटे पहले ICSE-ISC बोर्ड के 10वीं-12वीं के नतीजे जारी 12 घंटे पहले शाहाबाद में बोले सीएम योगी बोले, कहा- रामभक्तों और राम द्रोहियों के बीच है चुनाव 7 घंटे पहले

यूपी मेट्रो रेल में बंपर भर्ती, जानिए कैसे कर सकते हैं अप्लाई?

Blog Image

अगर आप यूपी में नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो होली से पहले आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने बंपर भर्ती निकाली हैं।  439 पदों के जरिए आगरा, कानपुर और लखनऊ मेट्रो रेल में भर्तियां की जाएंगी। उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने कानपुर, आगरा और लखनऊ मैट्रो के लिए टेक्निकल और नॉन-टेक्निकल एग्जीक्यूटिव कैडर में कई पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना (नोटिफिकेशन) जारी की है। एलिजिबल कैंडिडेट आधिकारिक वेबसाइट lmrcl.com पर जाकर 20 मार्च से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 19 अप्रैल  2024 तक किए जा सकते हैं।

इन पदों पर होगी भर्ती-

अधिसूचना के अनुसार स्टेशन कंट्रोलर कम ट्रेन ऑपरेटर और अन्य पदों पर कुल 439 भर्ती की जानी हैं। इनमें कौन-कौन से पद शामिल हैं इसकी पूरी जानकारी  नीचे दी गई है।

एससीटीओ- 155 पद

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- 88 पद
 
जूनियर इंजीनियर (एसएण्डटी)- 44 पद

मेंटेनर (इलेक्ट्रिकल)- 78

मेंटेनर (एसएण्डटी)- 26 पद

क्या है योग्यता?

असिस्टेंट मैनेजर के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से संबंधित ट्रेड में बीए या बीटेक की डिग्री होनी चाहिए। वहीं, जूनियर इंजीनियर के पद पर आवेदन करने के लिए रिलेटेड ट्रेड में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। इसके अलावा, अकाउंट असिस्टेंट के लिए बीकॉम डिग्री रखने वाले आवेदन कर सकते हैं।

 कितनी होगी फीस ?

अधिसूचना के अनुसार उम्मीदवारों को 1180 रुपये के आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, वहीं अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातियों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 826 रुपये निर्धारित किया गया है।

आवेदन की प्रक्रिया-

  • उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट Imrcl.com पर जाएं।
  • होम पेज पर Careers सेक्शन में New Recruitment के लिए दिए गए लिंक पर क्लिक करें।
  • इसके बाद " How To Apply for UPMRC Non Executive Vacancies" के लिंक पर जाएं।
  • अगले पेज पर Registration Here के ऑप्शन पर जाएं।
  • मांगी गई डिटेल्स को दर्ज करने के बाद आवेदन पत्र भरकर सबमिट कर दें।
  • आवेदन होने के बाद आगे की आवश्यकता के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

 

अन्य ख़बरें