बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 7 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 7 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 7 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 7 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 7 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 7 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 7 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 7 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 4 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

महोबा में दर्दनाक हादसा, विस्फोट से 4 की मौत!

Blog Image

उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में अवैध खनन के दौरान हो रही ब्लास्टिंग से एक दर्दनाक हादसा हो गया है। पहाड़ में विस्फोट की चपेट में आने से 4 मजदूरों की मौत हो गई है, जबकि 8 मजदूरों के दबे होने की आशंका है। पुलिस रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटी है और मौके पर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हादसे का संज्ञान लेते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।  मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

अधिकारियों की लापरवाही से हुआ हादसा-

अवैध खनन का मामला सामने आने के बाद लोगों ने जोरदार हंगामा किया। मृतकों के परिजन और ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और आक्रोशित परिजनों ने मौके पर हंगामा किया। यह घटना कबरई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के पास की है। घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह हादसा महोबा के करबई थाना क्षेत्र के पहरा गांव के पास की इस पहाड़ी पर हुआ है। इस पहाड़ पर अक्सर अवैध खनन के लिए बिस्फोट किए जाते हैं।  इस पूरे मामले में खनिज अधिकारी की लापरवाही का मामला सामने आ रहा है। इस घटना में मृतकों की संख्या में इजाफा होने की आशंका भी बनी हुई है। 

कैसे हुआ हादसा

उत्तर प्रदेश में पत्थर मंडी के नाम से चर्चित कबरई में यह हादसा हुआ है। बताया जा रहा है कि कबरई थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले पहरा गांव में DRS पहाड़ का पट्टा धनराज सिंह के नाम पर है। इस पहाड़ पर मंगलवार को एक दर्जन से अधिक मजदूर खनन कार्य पर लगे हुए थे। पहाड़ पर होने वाले विस्फोट के लिए मजदूरों द्वारा होल करने का काम किया जा रहा था, तभी अचानक पहाड़ का एक हिस्सा एक गहरी खदान में जा गिरा जैसे ही पहाड़ का हिस्सा गिरा मजदूरों में अफरातफरी मच गई। इससे पहले मजदूर कुछ समझ पाते अचानक गिरे पहाड़ के मलबे के नीचे कई मजदूर दब गए।

आला अधिकारी मौके पर मौजूद

पहाड़ पर खनन के दौरान हुए हादसे की सूचना मिलते ही मजदूरों के परिजनों में कोहराम मच गया है।और पूरा गांव पहाड़ पर इकट्ठा हो गया। वहीं सूचना मिलते ही DM मृदुल चौधरी, SP अपर्णा गुप्ता सहित मंडल के कमिश्नर और IG मौके पर पहुंच गए है।

अन्य ख़बरें