बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 6 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 6 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 6 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 6 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 6 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 6 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 6 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 6 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 4 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 2 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 2 घंटे पहले

"जाति के नाम पर आपस में लड़ाते हैं ये लोग" : पीएम मोदी

Blog Image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 से पहले अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में 14 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की परियोजनाओं के साथ पहुंचे हैं।  उन्‍होंने यहां संत रविदास की नई प्रतिमा का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने संत गुरु रविदास की 647वीं जयंती समारोह को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि, ‘‘लोग जातपात के फेर में उलझे और उलझाते रहते हैं। यह रोग मानवता का नुकसान करता है। संतों की वाणी हमें रास्ता भी दिखाती है और सावधान भी करती है। देश को जाति के नाम पर उकसाने और लड़ाने में भरोसा रखने वाले इंडी (INDIA) गठबंधन के लोग दलितों वंचितों के लिए हर योजना का विरोध करते हैं और जाति के नाम पर अपने परिवार के स्वार्थ के लिए राजनीति करते हैं।’’ इस दौरान पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

गरीब और वंचितों के लिए हुआ काम-

पीएम मोदी ने कहा कि,जो लोग विकास की मुख्य धारा से जितना दूर रह गये थे, पिछले 10 सालों में उनको ध्यान में रखते हुए काम हुए हैं। पहले जिस गरीब को सबसे आखिरी और सबसे छोटा माना जाता था, आज सारी योजनाएं उनके लिए ही बनाई जा रही हैं। हमने स्वच्छ भारत योजना अभियान चलाया, हर परिवार को शौचालय का लाभ दिया। खासकर दलित माताओं और बहनों को इसका लाभ हुआ है। साथ ही साफ पानी के लिए जल जीवन मिशन चलाया जा रहा है। इसके तहत 11 करोड़ से ज्यादा घरों तक पाइप से पानी पहुंचाया गया। साथ ही आयुष्मान कार्ड बनाए गये और जनधन खाते भी खुलवाए गये हैं। 

पांच सालों में सफलता के नए प्रतिमान गढ़ेगा भारत-

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे ज्ञान, विज्ञान और आध्यात्म के उत्थान में जिन भाषाओं का सबसे बड़ा योगदान रहा है, संस्कृत उनमें सबसे प्रमुख है। भारत एक विचार है, संस्कृत उसकी प्रमुख अभिव्यक्ति है। अगले पांच वर्षों में देश इसी आत्मविश्वास से विकास को नई रफ्तार देगा। और  देश सफलताओं के नए प्रतिमान गढ़ेगा। और यह मोदी की गारंटी है।

रविदास जन्मस्थली के लिए  कई करोड़ की योजनाएं-

मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने संत रविदास की 647वीं जयंती के दौरान 101 करोड़ से सीर गोवर्धनपुर में संत रविदास मंदिर से संबंधित आध्यात्मिक पर्यटन विकास कार्यों के लोकार्पण और शिलान्यास किया। सीएम योगी ने कहा कि, समाज में सबका साथ-सबका विकास का मंत्र साकार हो रहा है। हर गरीब को मकान, शौचालय, पांच लाख रुपये की आयुष्मान भारत की गारंटी मिल रही है। साथ ही जीवन की आवश्यकताओं की पूर्ति की जा रही है। स्वतंत्र भारत में पहली बार बाबा साहेब के पंच तीर्थों को सम्मान देने का कार्य हुआ है।

अन्य ख़बरें