बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 7 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 7 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 7 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 7 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 7 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 7 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 7 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 7 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 6 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 4 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 4 घंटे पहले

कासगंज के दर्दनाक हादसे में 7 बच्चों समेत 15 लोगों की मौत, सीएम योगी ने लिया संज्ञान

Blog Image

उत्तर प्रदेश के कासगंज जिले में पटियाली-दरियावगंज मार्ग पर शनिवार की सुबह श्रद्धालुओं से भरी एक ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर तालाब में पलट गई। जिसमें अब तक 15 से अधिक लोगों की मौत  हो चुकी है। मृतकों में 8 महिलाएं और 7 बच्चे शामिल हैं। इस गंभीर हादसे से लोगों में हड़कंप मच गया है। श्रद्धालु पूर्णिमासी के अवसर पर कासगंज के कादरगंज गंगा घाट पर स्नान करने जा रहे थे। हादसे की सूचना मिलने के बाद जिले के आला अफसरों द्वारा राहत और बचाव का कार्य किया जा रहा है। 

सीएम योगी ने लिया संज्ञान-

कासगंज के हादसे पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने मृतकों के शोकाकुल परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होनें इस हादसे को संज्ञान में लेते हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाकर बेहतर इलाज के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों को 50 हजार रुपये और मृतकों के परिजनों को 2 लाख मुआवजा देने के निर्देश जारी किए गए हैं।

कई गंभीर रूप से घायल-

इस हादसे में 30 श्रद्धालुओं के गंभीर रूप से घायल होने की खबर है। जिनको जिला अस्पताल रेफर किया गया है। घटनास्थल से लेकर जिला अस्पताल तक अफरा तफरी का महौल बना हुआ है। डीएम, एसपी सहित अन्य प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। 

batenupki

मृतकों के बढ़ने की आशंका-

मृतकों में एक ही परिवार के कई लोग शामिल हैं। प्रशासन के द्वारा अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है। सीएमओ डॉ. राजीव अग्रवाल ने बताया कि 7 बच्चे और 8 महिलाएं पटियाली के सीएचसी पर मृतक घोषित किए गए हैं। एंबुलेंस से जो अन्य घायल जिला अस्पताल लाए गए हैं उनका परीक्षण चल रहा है। मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका बनी हुई है।

अन्य ख़बरें