बड़ी खबरें

पीएम मोदी का आज महाराष्ट्र दौरा, विश्वकर्मा कार्यक्रम में होंगे शामिल, महिलाओं के लिए खास योजना का करेंगे शुभारंभ 4 घंटे पहले भारत ने मालदीव के लिए दिखाई दरियादिली,एक वर्ष के लिए मालदीव को दी 50 मिलियन अमेरिकी डॉलर की सहायता 4 घंटे पहले आईफोन 16 सीरीज की आज से शुरू होगी बिक्री, मुंबई में Apple स्टोर के बाहर उमड़ी भारी भीड़ 4 घंटे पहले मिशन कर्मयोगी' से जुड़े यूपी के 94 हजार सरकारी कर्मचारी और अधिकारी,कार्यकुशलता, पारदर्शिता और जवाबदेही को बढ़ाना है उद्देश्य 4 घंटे पहले त्योहारी सीजन में लखनऊ से होकर चलेंगी स्पेशल ट्रेन, हरिद्वार-दिल्ली के यात्रियों को सुविधा, अयोध्या एक्सप्रेस में बढ़ेंगे अतिरिक्त कोच 4 घंटे पहले अब CHC-PHC पर होगी एचआईवी, थॉयराइड, आर्थराइटिस की जांच, लखनऊ के लोकबंधु अस्पताल में शुरू हुई सुविधा, 48 घंटे में आएगी रिपोर्ट 4 घंटे पहले पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट, में 300 वैकेंसी, आवेदन की आखिरी तारीख आज, 8वीं पास तुरंत करें अप्लाई 4 घंटे पहले UPSC- ESE 2025 का नोटिफिकेशन जारी, सैलरी 64 हजार से ज्यादा, महिलाओं के लिए नि:शुल्क आवेदन 4 घंटे पहले न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी में 325 पदों पर निकली भर्ती, 21 सितंबर से शुरू होंगे आवेदन, ग्रेजुएट्स कर सकते हैं अप्लाई 4 घंटे पहले सुप्रीम कोर्ट का यूट्यूब चैनल हैक; हैकर्स ने क्रिप्टोकरेंसी से जुड़ा वीडियो लाइव किया 3 घंटे पहले भारत की दूसरी पारी शुरू, 227 रन की है बढ़त, बांग्लादेश की टीम 149 रन पर हुई ऑलआउट 36 मिनट पहले

CM योगी का अखिलेश को करारा जवाब, ''हमने वचन निभाया मंदिर वहीं बनाया''

Blog Image

आज विधानसभा में राम मंदिर के विरोध और सरकार पर समाजवादी पार्टी द्वारा लगाए गए कई आरोपों का सीएम योगी ने कड़ा जवाब दिया। सीएम ने कहा कि 22 जनवरी को पूरी दुनिया के लिए अद्भुत क्षण था। भारत के गौरव की प्राण प्रतिष्ठा का कार्य संपन्न हुआ। प्रसन्नता है कि हमने वचन निभाया और मंदिर वहीं बनाया। जो कहा सो किया, जो संकल्प लिया उसकी सिद्धि भी हुई। 

इशारों-इशारों में मथुरा काशी का जिक्र-

सीएम योगी ने अयोध्या के साथ-साथ काशी और मथुरा विवाद को लेकर भी महत्वपूर्ण टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि जिस तरह भगवान श्रीकृष्ण ने दुर्योधन से पांच गांव मांगे थे, उसी तरह यहां सिर्फ तीन स्थलों की बात की गई थी। ये तीनों ईश्वर के अवतरण की धरती हैं। लेकिन एक जिद थी और उसमें राजनीतिक तड़के और वोट बैंक की प्रवृत्ति ने विवाद खड़ा कर दिया। सीएम योगी ने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि तब भी दुर्योधन ने कहा था कि सुई की नोक के बराबर जगह नहीं दूंगा तो महाभारत युद्ध तो होना ही होना था। यहां भी वोट बैंक के लिए हमारी संस्कृति और आस्था को रौंदने वाले आक्रांताओं का महिमामंडन किया गया, जिसे अब देश स्वीकार नहीं करेगा। 

हमारी नीति और नीयत स्पष्ट है-

सीएम ने सपा सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि ये काम पहले ही हो जाना चाहिए था। हम मानते हैं कि मंदिर का विवाद न्यायालय में था, लेकिन वहां की सड़कों को चौड़ा किया जा सकता था। घाटों का पुनरोद्धार हो सकता था। बिजली की व्यवस्था, स्वच्छता और स्वास्थ्य की व्यवस्था की जा सकती थी। एयरपोर्ट का कार्य किया जा सकता था। विकास के इन कार्यों को किस मंशा के साथ रोका गया था। काशी, मथुरा का विकास अवरुद्ध करने के पीछे कौन सी मंशा थी। विवाद एक स्थल विशेष का था, मगर वहां के लोगों और वहां आने वालों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित क्यों किया गया। 

नेता प्रतिपक्ष को सिर्फ वोट की चिंता- 

सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के रवैये पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि हमारे संसदीय कार्यमंत्री ने अयोध्या से संबंधित संकल्पों को सदन में रखा था, उसका भी कुछ सदस्यों ने विरोध किया था। पूरा देश जब आह्लादित है तब सदस्यों का ये भाव जनभावनाओं के साथ खिलवाड़ है। आज हमसे पूरा भारत नई अपेक्षा रखता है। आज अयोध्या आप सबको प्रभु के दर्शन के लिए आमंत्रित करती है। प्रभु सबके हैं, भक्त वत्सल हैं। पूरी दुनिया अयोध्या आना चाहती है। राज्यपाल ने अपने अभिभाषण की शुरुआत यहीं से की थी, मगर नेता प्रतिपक्ष को वोट की चिंता है। उन्हें प्रदेश के गौरव की नहीं वोट बैंक की चिंता है। 

कानून-व्यवस्था में रोल मॉडल बन रहा यूपी-

सीएम योगी ने यूपी की कानून-व्यवस्था पर सवाल उठाने के लिए अखिलेश यादव को जवाब देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश अब कानून-व्यवस्था के लिहाज से रोल मॉडल बन रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले सात वर्षों में आमजन में जो सुरक्षा का वातावरण पैदा हुआ है उसके लिए सरकार ने कई महत्वपूर्ण कदम उठाये हैं। लखनऊ, गौतमबुद्धनगर, कानपुर नगर, वाराणसी, आगरा, गाजियाबाद तथा प्रयागराज में पुलिस कमिश्नरेट व्यवस्था की गई है। सभी 75 जिलों में साइबर सेल क्रियाशील हैं। जिला स्तर पर संचालित साइबर सेल को थाने स्तर तक विस्तार का निर्णय किया गया है। साइबर क्राइम मुख्यालय लखनऊ पर एडवांस साइबर फॉरेंसिक लैब, 18 परिक्षेत्रीय थानों पर बेसिक साइबर फॉरेंसिक लैब तथा 57 जनपदीय साइबर क्राइम थानों की स्थापना की कार्यवाही प्रचलित है। योगी ने कहा कि पहले की मौजूदा छवि में जमीन-आसमान का फर्क आया है, आज उत्तर प्रदेश देशभर में अपराध उन्मूलन की दिशा में रोल मॉडल बनकर उभरा है। 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें