बड़ी खबरें

यूपी में पांचवे चरण के मतदान में कई दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर, राजनाथ सिंह, स्मृति ईरानी और राहुल गाँधी के भाग्य का होगा फैसला 12 घंटे पहले लखनऊ में मायावती ने डाला वोट, अक्षय, जाह्नवी और फरहान अख्तर भी पहुंचे पोलिंग बूथ, मुंबई में अनिल अंबानी ने किया मतदान 12 घंटे पहले उत्तरप्रदेश लोक सेवा आयोग ने सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर निकाली भर्ती, 7 जून तक कर सकतें हैं आवेदन 12 घंटे पहले 10वीं कक्षा के रिजल्ट वेरिफिकेशन के लिए आवेदन शुरू, डायरेक्ट लिंक से कर सकते हैं आवेदन 12 घंटे पहले यूपी में पांचवें चरण की 14 सीटों पर वोटिंग खत्म, 55 फीसदी से अधिक हुआ मतदान 5 घंटे पहले ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का हेलिकॉप्टर क्रैश में निधन,भारत सरकार ने की 1 दिन के शोक की घोषणा 5 घंटे पहले पांचवें चरण में लखनऊ में शाम 5 बजे तक 49.88% हुआ मतदान, बाराबंकी में सर्वाधिक 64.86 फीसदी वोटिंग 4 घंटे पहले यूपी में सबसे कम मतदान लखनऊ में 6 बजे तक सिर्फ 52% वोटिंग, मोहनलालगंज में 62.5% हुआ मतदान 4 घंटे पहले

सीएम योगी को कई बार मिल चुकी है जान से मारने की धमकी, क्या विदेशों से जुड़े हैं इसके तार

Blog Image

(Special Story) उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक बार फिर से जान से मारने की धमकी दी गई है। यह धमकी किसी और ने नहीं बल्कि दूर बैठे खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFI) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने दी है। अगर देखा जाए तो ऐसा पहली बार नहीं है जब सीएम योगी को किसी ने जान से मारने की धमकी दी हो। इससे पहले भी कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है, लेकिन ऐसे में सबसे ज्यादा सोचने वाली बात यह है कि सीएम योगी तो सिर्फ यूपी के मुख्यमंत्री हैं। उनकी सैकड़ों मील दूर बैठे आतंकी पन्नू से क्या दुश्मनी है। आखिर क्यों उसने सीएम योगी को मारने की धमकी दी और उसने धमकी में क्या कहा। साथ ही सीएम योगी को क्यों बार- बार जान से मारने की धमकी मिल रही है। इसके पीछे क्या वजह हो सकती है। तो आइए इन्हीं सब बातों के जवाब विस्तार से जानते हैं....

पन्नू ने गणतंत्र दिवस पर PM मोदी को बम से उड़ाने की धमकी दी

निज्‍जर वाले अंजाम से घबराए खालिस्तानी आतंकी पन्‍नू का 'डर' राहत की बात  है...

आपको बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है जब खालिस्तान समर्थक और सिख फॉर जस्टिस (SFJ) के आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने किसी को जान से मारने की धमकी  दी है। इससे पहले भी आतंकी पन्नू पीएम मोदी, पंजाब के सीएम भगवंत मान और डीजीपी गौरव यादव को जान से मारने की धमकी दे चुका है। हाल ही में आतंकी पन्नू ने एक वीडियो जारी किया था। जिसमें उसने 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में पीएम मोदी, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और पुलिस प्रमुख गौरव यादव को भी जान से मारने की धमकी दी थी उसने वीडियो में कहा था, कि वह 26 जनवरी को पीएम मोदी को मारकर आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या का बदला लेगा। 

आतंकी पन्नू ने सीएम योगी को जान से मारने की दी धमकी

प्राण प्रतिष्ठा के दिन मारा जाएगा योगी', खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दी सीएम  को जान से मारने की धमकी

वहीं अगर हम सीएम योगी की बात करें तो आतंकी पन्नू ने सीएम योगी को एक धमकी भरा ऑडियो मैसेज भेजा है। जिसमें उसने सीएम योगी पर आपतिजनक टिप्पणी करते हुए कहा कि पुलिस ने अयोध्या में खालिस्तान समर्थक 2 युवकों को गिरफ्तार किया है। उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। उनके खिलाफ झूठा केस बनाया जा रहा है। उसने कहा है कि 22 जनवरी को अयोध्या में हो रहा राम मंदिर समारोह में आपको (CM योगी) SFJ से कोई बचा नहीं पाएगा। जरूरत पड़ने पर राजनीतिक हत्याएं करेंगे। SFJ की तरफ से 22 जनवरी को इसका जवाब दिया जाएगा।

यूपी ATS ने 3 संदिग्धों को किया गिरफ्तार  

अयोध्या से गिरफ्तार 3 संदिग्धों ने उगले राज, बड़ी वारदात की थी प्लानिंग,  खालिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े तार - Agniban

दरअसल, 18 जनवरी को यूपी ATS ने लखनऊ से अयोध्या जा रहे 3 संदिग्धों को चेकिंग अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है। जिसमें धर्मवीर, सुक्खा दुनके और अर्श डल्ला शामिल है। धर्मवीर सीकर (राजस्थान) का निवासी है। वह अपने दो साथियों के साथ अयोध्या जा रहा था। वहीं सुक्खा दुनके, अर्श डल्ला गैंग के सदस्य बताए जा रहे हैं। अर्श डल्ला को भारत सरकार ने आतंकी घोषित किया है। इन तीनों व्यक्तियों से ATS पूछताछ कर रही है। जिसको लेकर डीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि 3 संदिग्धों को अयोध्या में चेकिंग अभियान के दौरान UP ATS ने पकड़ा है। संदिग्धों से पूछताछ चल रही है। तीनों किस मकसद से यहां पहुंचे थे और उनकी मंशा क्या थी? इसका पता लगाया जा रहा है। वहीं यूपी ATS के सूत्रों के मुताबिक, यह रिकॉर्डिंग इंग्लैंड के नंबर 447537131903 से भेजी गई है। जिसकी लोकेशन यूनाइटेड किंगडम (UK) की मिली है। फिलहाल, इस मैसेज से जुड़े सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। 

इससे पहले भी मिल चुकी है धमकी

UP CM yogi asked BJP workers to provide food for at least 10 poor people  daily | Editorji Hindi

आपको बता दें कि सीएम योगी को इससे पहले भी कई बार जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। सीएम योगी को सबसे पहले जान से मारने की धमकी 2022 अप्रैल के महीने में दी गई थी। जिसमें आरोपी ने अप्रैल के महीने में अमन रजा के प्रोफाइल से फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर की थी। इस पोस्ट में आरोपी ने सीएम योगी को गोली से मारने की धमकी दी गई थी। जिसके बाद लखनऊ की साइबर सेल ने राजस्थान के मेवात से सरफराज नाम के शख्स को किया गिरफ्तार किया था।

इसके बाद 29 अप्रैल 2023 को शाम 7: 58 बजे यूपी पुलिस कंट्रोल रूम 112 के वाट्सएप नंबर पर एक अनजान नंबर से मैसेज आया था। मैसेज में एक शख्स ने सीएम योगी को पांचवें दिन जान से मार देने की धमकी दी गई थी। मैसेज में धमकी देने वाले ने कहा था कि चार दिन के अंदर मेरा जो कुछ कर सकते हो कर लो। इतना ही नहीं इसके बाद भी अभी हाल ही में भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी को एक ई-मेल भेजा गया। जिसमें श्री राम मंदिर, सीएम योगी और एसटीएफ चीफ अमिताभ यश को भी बम से उड़ाने की धमकी दी और आरोपी ने खुद को आईएसआई से जुड़ा हुआ बताया था। जिसके बाद लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी थाने में एफआईआर दर्ज की गई थी। 

CM योगी को मारने क्या हो सकती है वजह?

योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला सरफराज राजस्थान से गिरफ्तार

वहीं अगर हम सीएम योगी को बार-बार मिलने वाली धमकियों के कारणों के बारे में बात करें तो इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं। इसके बारे में कुछ भी आधिकारिक रूप से कहना मुश्किल है। हालांकि उनके प्रति संभावनाओं से भी इंकार नहीं किया जा सकता है। तो आइए जानते हैं कि क्या संभावनाएं हो सकती है। 

सीएम योगी की राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता

योगी आदित्यनाथ एक प्रमुख राजनैतिक नेता हैं। उनकी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता भी उनके लिए धमकी का एक स्रोत हो सकती है। प्रदेश के साथ साथ पूरे देश में शायद ही कोई ऐसा होगा जो सीएम योगी को नहीं जानता होगा। बीते सालों में उनके द्वारा किए गए कार्यों की देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी चर्चाएं सुनने को मिलती हैं और अब वह देश में ही नहीं, विदेशों में भी मशहूर हो गए है। आज हम विदेशों में जाकर बड़े गर्व से कहते हैं कि हम भारत के राज्य यूपी से आए हैं सीएम योगी ने प्रदेश वासियों को ही नहीं बल्कि देश को भी एक अलग पहचान दी है। 

सीएम योगी ने माफियाओं का किया खात्मा

वहीं अगर हम सीएम योगी के राज में गुंडों माफियाओं के बारे में बात करें तो सीएम योगी ने अपने कार्यकाल के दौरान कई बड़े नामी माफियाओं को जड़ से उखाड़ कर फेंक दिया है। आज बड़े-बड़े माफिया उनके नाम से ही डर जाते हैं। वह जीरो टॉलरेंस नीति को संकल्प बनाकर प्रदेश में संगठित अपराधियों के नेटवर्क को ध्वस्त करने में जुटे हुए हैं। ऐसे में उनके इस सख्त रवैये को देखते हुए माफिया और अपराधी भी उनकी जान के दुश्मन हो सकते हैं।  

सीएम योगी की कठोर हिंदू राष्ट्रवादी छवि

योगी आदित्यनाथ को एक कठोर हिंदू राष्ट्रवादी नेता के रूप में देखा जाता है। उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में कई ऐसे कानून लागू किए हैं जो हिंदू धर्म और संस्कृति को बढ़ावा देते हैं। ये कानून कुछ लोगों को असहज कर सकते हैं, और वे सीएम योगी को धमकाने की कोशिश कर सकते हैं।

सरकार की नीतियों को लेकर विवाद

योगी सरकार की साढ़े छह सालों में आई कई नीतियों को लेकर विवाद रहा है। इनमें से कुछ नीतियां जैसे अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, गौ हत्या विरोधी कानून, और मस्जिदों में लाउडस्पीकर बजाने पर प्रतिबंध शामिल हैं। इन नीतियों से नाराज कुछ लोग योगी को धमकाने की कोशिश कर सकते हैं।

 

 

 

 

   

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें