बड़ी खबरें

दिल्ली में पीएम मोदी की चुनावी रैली में पहुंचे सिंगापुर के उच्चायुक्त, भगवा गमछा डाल कर पोस्ट की तस्वीर 12 घंटे पहले स्वाती मालीवाल केस में विभव कुमार को तीस हजारी कोर्ट ने 5 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा 12 घंटे पहले IPL 2024 का गणित, CSK बाहर, RCB प्लेऑफ में पहुंची, आज RR-SRH में से कोई एक टॉप-2 में करेगा फिनिश 12 घंटे पहले यूपी में पहली बार चुनाव में कोई बाहुबली नहीं, कभी एक साथ थे 16 विधायक-सांसद 12 घंटे पहले AI और साइबर सिक्योरिटी से कर सकेंगे पार्ट टाइम M.Tech, लखनऊ विश्वविद्यालय में अब 5 विषयों में पार्ट टाइम M.Tech की सुविधा 12 घंटे पहले पांच साल में लखनऊ आज सबसे गर्म, 45 डिग्री अधिकतम तापमान, अभी चलती रहेगी हीटवेव 12 घंटे पहले एम्स (AIIMS) रायपुर में सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 45 वर्ष, 65 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 12 घंटे पहले रेलवे में ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 37 वर्ष, सैलरी 2 लाख से ज्यादा 12 घंटे पहले यूपी के 14 लोकसभा क्षेत्रों में कल सार्वजनिक अवकाश की घोषणा, उल्लंघन के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई 11 घंटे पहले प्रयागराज में राहुल और अखिलेश की सभा में मची भगदड़, कार्यकर्ता बैरिकेडिंग तोड़कर घुसे अंदर 9 घंटे पहले प्रतापगढ़ में सीएम योगी की जनसभा, कहा- सपा और कांग्रेस लगाना चाहती है औरंगजेब का जजिया कर 8 घंटे पहले

कौशांबी की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 4 लोगों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Blog Image

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट हो जाने से चार लोगों की मौत हो गई है। यह घटना जिले के कोखराज थाना क्षेत्र के अंतर्गत भरवारी कस्बे में हुई है। जानकारी के अनुसार यहां शादियों में आतिशबाजी के लिए पटाखे बनाए जाते थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक इस हादसे में कई लोग घायल भी हो गए हैं। घटना स्थल पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव समेत कई थानों की पुलिस फोर्स मौजूद है। वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी इस घटना का संज्ञान लेते हुए इस पर शोक व्यक्त किया है। साथ ही मुख्यमंत्री योगी ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। घटना की विस्तृत जानकारी भी मांगी है।

घायलों को अस्पताल में किया गया भर्ती-

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने घटना के संबंध में जानकारी देते हुए कहा, है कि फैक्ट्री में आग लगने से हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई है और कुछ लोग घायल हो गए हैं। सभी घायलों को त्वरित रूप से अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। पुलिस और स्थानीय लोगों के द्वारा फैक्ट्री में फंसे हुए लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। स्थानीय लोगों की माने तो पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट इतना भयानक था कि कई किलोमीटर दूर तक पटाखे के टुकड़े उड़कर गए हैं।

बचाव कार्य जारी-

इस घटना में अभी तक कई लोग फंसे हुए हैं जिनके लिए बचाव कार्य किया जा रहा है। पुलिस और स्थानीय लोग रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद कर रहे हैं। यह फैक्ट्री प्रयागरज कानपुर हाईवे के पास है। फैक्ट्री कौशल अली नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें