बड़ी खबरें

IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 20 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 20 घंटे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख 20 घंटे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 20 घंटे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 18 घंटे पहले लोकसभा के चौथे चरण में 3 बजे तक 52.60 फीसदी मतदान 15 घंटे पहले चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक बंगाल में सर्वाधिक मतदान, जम्मू-कश्मीर में रफ्तार सबसे सुस्त 15 घंटे पहले यूपी में तीन बजे तक 48.41% मतदान, सबसे अधिक धौरहरा तो कानपुर में सबसे कम 14 घंटे पहले काशी पहुंचे पीएम मोदी, मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया रोड शो 13 घंटे पहले पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 12 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 12 घंटे पहले

सीएम योगी आदित्यनाथ ने क्या दिया मोहम्मद शमी को तोहफा ?

Blog Image

विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ साथ उनका गांव सहसपुर अलीनगर भी इन दिनों काफी चर्चा में है विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करने वाले भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ साथ उनका गांव सहसपुर अलीनगर भी इन दिनों काफी चर्चा में है। पूरे देशभर में उनके शानदार प्रदर्शन की प्रशंसा की जा रही है। ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री भी उन्हें 2 बड़े तोहफा देने का मन बना चुके हैं।

 स्टेडियम के लिए तलाश की जा रही जमीन-

बता दे कि सीएम योगी ने मोहम्मद शमी के गांव सहसपुर अलीनगर में एक मिनी स्टेडियम और एक ओपन जिम बनाने का फैसला लिया है। शुक्रवार को सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्र व अन्य अधिकारियों ने जोया विकासखंड स्थित शमी के गांव का भ्रमण किया। स्टेडियम के लिए जमीन की तलाश की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए शमी का परिवार गांव में ही रहता है और शमी का यहां आना-जाना लगता रहता है। शमी ने अपने लिए गांव में एक ग्राउंड भी बनाया है।  जब कभी शमी गांव आते हैं, तो इसी ग्राउंड पर प्रैक्टिस करते हैं और गांव के बच्चों को भी ट्रेनिंग देते हैं। शमी के विश्वकप में चमकने के बाद ग्रामीण ही नहीं बल्कि आस-पास के लोगों में भी खुशी छाई है।

एक हेक्टेयर जमीन पर स्टेडियम बनाने की तैयारी में सरकार-

मिली हुई जानकारी के मुताबिक, यूपी सरकार की तरफ से सहसपुर अलीनगर में करीब एक हेक्टेयर जमीन पर स्टेडियम बनाने की तैयारी है। इस स्टेडियम में अलग-अलग तरह के खेलों की सुविधा होगी। कोचिंग की भी व्यवस्था होगी। सरकार के मुताबिक इससे इस जिले के खिलाड़ियों को तो राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा ही, आसपास के जिलों के खिलाड़ी भी इसका लाभ ले सकेंगे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें