बड़ी खबरें

उत्तर प्रदेश के 18 बड़े शहरों में शुरू होंगे स्ट्रीट फूड हब-साप्ताहिक हाट, 15 लाख दुकानदारों को फायदा 16 घंटे पहले चमक उठेंगे यूपी के हाइवे, 40 हजार करोड़ से बनेंगी दो हजार नई सड़कें, गांवों पर फोकस 16 घंटे पहले उत्तर प्रदेश में दो साल में प्राकृतिक खेती से जुड़ेंगे 50 हजार किसान, सभी जिलों में शुरू होगी किसान रजिस्ट्री 16 घंटे पहले रेलवे में 7951 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी, 30 जुलाई से शुरू होंगे आवेदन, 44 हजार से ज्यादा मिलेगी सैलरी 16 घंटे पहले CDAC में प्रोजेक्ट इंजीनियर सहित 135 पदों पर निकली भर्ती, एज लिमिट 50 साल, सैलरी 14 लाख तक 16 घंटे पहले ITBP ने कॉन्स्टेबल के पदों पर निकाली भर्ती, 10वीं पास को मौका, 69 हजार से ज्यादा मिलेगा वेतन 16 घंटे पहले काठमांडू के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर क्रैश हुआ विमान, प्लेन में सवार 19 में से 18 की मौत 16 घंटे पहले 'बजट में विपक्ष शासित राज्यों के साथ हुआ भेदभाव', INDIA ब्लॉक के सांसदों का विरोध प्रदर्शन 16 घंटे पहले

वर्ल्ड कप फाइनल मैच में घुसे फिलिस्तीनी समर्थक ने विराट के साथ क्या किया?

Blog Image

आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चल रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के दौरान एक अजीब तस्वीर सामने आई जिसे देखकर सभी चौंक गए, मैच के दौरान भारी सुरक्षा में चूक सामने आई। भारत-ऑस्ट्रेलिया के मैच के बीच ग्राउंड पर अचानक एक फिलिस्तीन समर्थक घुस आया। वो जबरन बैटिंग कर रहे विराट कोहली से लिपट गया। मैच में घुसे युवक ने चेहरे पर मास्क और 'आजाद फिलिस्तीन' लिखी टी-शर्ट पहनी हुई थी।

कौन था वो फिलिस्तीनी समर्थक-

फिलिस्तीनी समर्थक के हाथ में फिलिस्तीन का झंडा भी था। हालांकि, वहां मौजूद सिक्योरिटी ने उसे तुरंत पकड़ लिया। उसे पूछताछ के लिए चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन ले जाया गया है। यहां उसने बताया कि वो ऑस्ट्रेलिया का नागरिक है और उसका नाम जॉन है। वो विराट कोहली से मिलना  चाहता था। और फिलिस्तीन का समर्थन करता है। नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप फाइनल देखने के लिए बॉलीवुड सेलिब्रिटीज समेत 1 एक लाख से ज्यादा लोग पहुंचे हैं। ऐसे में ऐसी घटना कई सवाल उठाती है। मान लो पिच पर अचानक कूदने वाले व्यक्ति के पास अगर कोई हथियार होता तो कोई भी बड़ी घटना सामने आ सकती थी। ये घटना सेक्यूरिटी में बड़ी चूक को दर्शाती है।

कोहली के कंधे पर हाथ रखा-

फिलिस्तीन समर्थक ने विराट कोहली के कंधे पर भी हाथ रखा। इसके बाद सिक्योरिटी ऑफिशियल्स उस पकड़ने के लिए मैदान पर दौड़ लगाते दिखाई दिए। ये घटना 14वें ओवर की तीसरी बॉल के बाद हुई। इस दौरान पिच पर कोहली के साथ के एल राहुल खेल रहे थे।

पाकिस्तान की टीम ने भी किया था फिलिस्तीन का समर्थन-

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप फाइनल से पहले पाकिस्तान टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने भी इजराइल- हमास जंग का मुद्दा छेड़ा था। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ मैच विनिंग शतक लगाने के बाद सोशल मीडिया पर लिखा था। कि ये गाजा के लोगों के नाम है। वहीं, पाकिस्तान  और बांग्लादेश के बीच ईडन गार्डन में हुए मुकाबले में कुछ युवक फिलिस्तीन का झंडा ले आए थे। यहां फिलिस्तीन के समर्थन में भी नारे लगाए गए थे।

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें