बड़ी खबरें

लखनऊ में इंडिया गठबंधन ने की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और अखिलेश यादव रहे मौजूद 9 घंटे पहले IRCTC लखनऊ से धार्मिक और हिल स्टेशनों की कराएगा सैर, चार स्पेशल ट्रेनों से कर सकेंगे भ्रमण 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले 1500 फीट ऊपर से गिराया पोर्टेबल हॉस्पिटल,आगरा में एयरफोर्स का सफल ट्रायल, दुर्गम इलाकों में 8 मिनट में मिलेगा इलाज 9 घंटे पहले श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मामले में हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ईदगाह कमेटी और वक्फ बोर्ड के वकील रखेंगे दलीलें 9 घंटे पहले यूजीसी नेट परीक्षा के लिए आवेदन का आखिरी मौका आज, ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर कर सकतें हैं आवेदन 9 घंटे पहले UPSSSC ने जारी किया वन रक्षक भर्ती परीक्षा शेड्यूल, 709 पदों पर होगी भर्तियाँ 9 घंटे पहले भातखंडे संस्कृति विश्वविद्यालय में समर वर्कशॉप आज से शुरू, 2 साल के बच्चों से लेकर 93 वर्ष तक के बुजुर्ग हो सकते हैं शामिल 9 घंटे पहले लखनऊ के नेशनल कॉलेज में 2 नए कोर्स शुरू, होटल और हॉस्पिटल मैनेजमेंट की होगी पढ़ाई 9 घंटे पहले

साउथ अफ्रीका और भारत के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज की शुरुआत

Blog Image

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच आज दो मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरु हो गई है। यह मैच साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट्स पार्क मैदान में खेला जा रहा है। अगर सेंचुरियन में आज के मौसम की बात करें तो इस शहर में मौसम ठीक नजर नहीं आ रहा है। सेंचुरियन में मौसम का मिजाज देखते हुए ऐसा लग रहा है, दिन में बारिश की संभावना नहीं है, लेकिन शाम को हल्की बारिश हो सकती है। 

भारतीय टीम का 31 सालों में नौवां दौरा-

आपको बता दे कि यह मैच दोनों ही टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है और दोनों टीमों ने बॉक्सिंग डे टेस्ट के लिए तैयारी कर ली हैं। अब देखना ये होगा कि इस बार भारतीय टीम मैच जीत कर अपना नाम ऐतिहास में दर्ज कर पाएगी या नहीं। दरअसल, भारतीय टीम का 31 साल में ये नौवां दक्षिण अफ्रीका दौरा है लेकिन टीम इंडिया अबतक यहां सीरीज जीत का सपना पूरा नहीं कर पाई है। साल 2010 में धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया सीरीज 1-1 से बराबर करने में सफल रही थी लेकिन उसके बाद मैच तो भारतीय टीम ने जीते लेकिन सीरीज अपने कब्जे में नही कर पाई। ऐसे में दोनों ही टीमों के लिए यह मैच बेहद खास रहेगा। 

भारतीय टीम- 

जहां भारतीय टीम में रोहित शर्मा की कप्तानी में यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा, केएस भरत (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन हैं। 

साउथ अफ्रीका टीम-

तो वहीं दूसरी ओर साउथ अफ्रीकी की टीम में टेम्बा बावुमा की कप्तान में एडेन मार्करम, टोनी डी जोरजी, डीन एल्गर, कीगन पीटरसन, काइल वेरिन (विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स (विकेटकीपर), नांद्रे बर्गर, मार्को यानसेन, वियान मुल्डर, गेराल्ड कोएत्ज़ी, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी और डेविड बेडिंघम शामिल हैं।  

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें