बड़ी खबरें

IPL 2024 के 63वें मैच में आज गुजरात और कोलकाता के बीच होगा मुकाबला, शाम 7:30 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा मैच 16 घंटे पहले कर्मचारी राज्य बीमा निगम अस्पताल (ESIC) ने सीनियर रेजिडेंट के पदों पर निकाली भर्ती, 15 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 16 घंटे पहले गुजरात हाईकोर्ट ने स्टेनोग्राफर और अनुवादक की निकाली भर्ती, 26 मई 2024 है आवेदन की अंतिम तारीख 16 घंटे पहले एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (AAI) ने कंसल्टेंट, जूनियर कंसल्टेंट और एसोसिएट कंसल्टेंट के पदों के लिए निकाली भर्तियां, 20 मई 2024 तक कर सकते हैं अप्लाई 16 घंटे पहले सीबीएसई बोर्ड ने 12वीं का जारी किया रिजल्ट, 87.98 फीसदी पास हुए छात्र 14 घंटे पहले लोकसभा के चौथे चरण में 3 बजे तक 52.60 फीसदी मतदान 11 घंटे पहले चौथे चरण में दोपहर 3 बजे तक बंगाल में सर्वाधिक मतदान, जम्मू-कश्मीर में रफ्तार सबसे सुस्त 11 घंटे पहले यूपी में तीन बजे तक 48.41% मतदान, सबसे अधिक धौरहरा तो कानपुर में सबसे कम 9 घंटे पहले काशी पहुंचे पीएम मोदी, मालवीय प्रतिमा पर माल्यार्पण कर शुरू किया रोड शो 9 घंटे पहले पीएम के रोड शो में उत्साहित समर्थक, शंख और शहनाई की गूंज 8 घंटे पहले चौथे चरण में शाम 5 बजे तक 62% से ज्यादा मतदान, पश्चिम बंगाल में 75 प्रतिशत से अधिक वोटिंग 7 घंटे पहले

विश्वकप में आज भारत का सामना इंग्लैंड से, CM योगी सहित कई दिग्गज देखेंगे मैच

Blog Image

विश्वकप 2023 के रोमांचक मुकाबले में आज भारत और इंग्लैंड  की टीमें लखनऊ में आमने-सामने होंगी। भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे विश्व कप में यह 9वीं भिड़ंत होगी। भारत ने आठ में से पांच मैच जीते हैं, जबकि इंग्लैंड ने तीन में से दो मैच जीते हैं। वर्तमान में, भारत ग्रुप 2 में शीर्ष पर है, जबकि इंग्लैंड पांचवें स्थान पर है। भारत के लिए, यह मैच सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की करने का मौका है। इंग्लैंड के लिए, यह मैच विश्व कप में अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने का मौका है।दोनों टीमों में शानदार खिलाड़ी हैं। भारत के लिए, रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह की तिकड़ी दुनिया में सबसे खतरनाक है। इंग्लैंड के लिए, जोस बटलर, जो रूट और बेन स्टोक्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से हैं। इस मैच में एक कांटे की टक्कर होने की उम्मीद है। दोनों टीमों के पास जीतने की गजब की क्षमता है।

कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं, जो टूट सकते हैं-

आज के इस मुकाबले में कुछ ऐसे रिकॉर्ड हैं, जो टूट सकते हैं। मसलन टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ ODI वर्ल्ड कप में 20 सालों से जीत का इंतजार है जो शायद आज खत्म हो जाए। टीम को आखिरी बार जीत 2003 में मिली थी। उसके बाद दोनों के बीच दो मुकाबले हुए। 2011 वाला मैच टाई रहा  और 2019 में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

CM योगी सहित कई दिग्गज मैच देखने पहुंचेगे स्टेडियम- 

शनिवार को लखनऊ पहुंची भारत और इंग्लैंड की टीमों ने इकाना स्टेडियम में प्रैक्टिस की। आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इकाना स्टेडियम में मैच देखने पहुंचेंगे। राज्यपाल आनंद बेन पटेल, मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई भी इस मैच को देखने के लिए  आ सकते हैं।

पिच से घास हटाई गई, बैटिंग आसान होगी-

आपको बता दें कि इकाना की पिच से घास हटा दी गई है। ऐसे में यहां बैटिंग आसान होगी। हालांकि स्पिनर को भी पिच से मदद मिल सकती है। टीम इंडिया के पास अपने अनुभवी स्पिनर आर.अश्विन  को खिलाने का मौका होगा। मो.सिराज और मो. शमी में एक तेज गेंजबाज का चुनाव भी प्रबंधन के लिए मुश्किल होगा। इस मुकाबले में कानपुर के कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा स्पिनर गेंदबाजी का कमाल दिखाएंगे। कुलदीप ने पिछले पांच मैच में आठ विकेट लिए हैं।

इकाना स्टेडियम की इस पिच पर होगा मैच-

आज लखनऊ में होने वाले भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे विश्व कप मैच इकाना स्टेडियम की पिच नंबर चार पर खेला जाएगा। यह पिच लाल मिट्टी से तैयार है और इसमें अच्छा बाउंस देखने को मिलता है। मैच का पहला घंटा तेज गेंदबाजों के लिए मददगार हो सकता है, क्योंकि पिच में शुरुआत में कुछ स्विंग और सीम मिल सकती है। हालांकि, बल्लेबाजों को शुरुआती ओवरों में थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। बाकी पिच पर बल्लेबाजों का दबदबा रहने की उम्मीद है। बल्लेबाजों को विकेट पर जमने और बड़े शॉट खेलने का मौका मिलेगा। स्पिनर भी यहां सफल हो सकते हैं, अगर वे सही दिशा में गेंद डालने में सफल रहे। स्पिनर्स को पिच के बाहरी किनारों पर गेंद डालने और बल्लेबाजों को विकेट पर टिकने से रोकने की कोशिश करनी होगी। कुल मिलाकर, यह एक संतुलित पिच है, जो दोनों टीमों के लिए चुनौतीपूर्ण होगी। अब देखना होगा की असली में पिच किसको मदद करती है और मैच किसकी झोली में जाता है।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें