बड़ी खबरें

ग्लोबल ट्रेड रिसर्च इनिशिएटिव (जीटीआरआई) का सुझाव, घरेलू ईवी कंपनियों को अपने दम पर बढ़ने दे भारत, नई ऊंचाई पर है विदेशी मुद्रा भंडार 17 घंटे पहले अब टीकाकरण की मिलेगी ऑनलाइन जानकारी, गर्भवती महिलाओं-नवजातों के लिए इसी महीने शुरू होगा यूविन पोर्टल 17 घंटे पहले यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा की आंसर सीट को लेकर आया अपडेट, उत्तरों पर आपत्ति होने पर दर्ज कर सकते हैं शिकायत 17 घंटे पहले यूपी इंटरनेशनल ट्रेड शो में ऊर्जा सेक्टर में निवेशकों को करेंगे आकर्षित, इसी महीने होंगे दो बड़े आयोजन 17 घंटे पहले लखनऊ में आज दोपहर बाद बारिश की संभावना, 24 घंटे में 5.6 MM हुई बरसात 17 घंटे पहले पैरालंपिक शॉटपुट F57 में होकाटो सीमा ने जीता कांस्य पदक, भारत की झोली में पेरिस से आए अब तक 27 मेडल 17 घंटे पहले एआई इंजीनियरिंग सर्विसेज लिमिटेड (AIESL) सिक्योरिटी में ऑफिसर, सुपरवाइजर की निकली वैकेंसी, 24 सितंबर 2024 है आवेदन करने की लास्ट डेट 17 घंटे पहले एसएससी सीएचएसएल 2024 टियर-1 परीक्षा के परिणाम जारी, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं रिजल्ट 17 घंटे पहले

हरमन प्रीत और निदा के बीच होगी करारी टक्कर, एशिया कप में भारत-पाक का हाई वोल्टेज मुकाबला

Blog Image

महिला एशिया कप 2024 का शानदार आगाज हो चुका है जिसमें आज भारत का मुकाबला पाकिस्तान से है,जो  दांबुला के क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच खेला जा रहा है। आज के महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के पीछे टीम के कप्तान ने कहा कि शुरुआती परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की कोशिश होगी, जिससे विरोधी टीम पर दबाव बनाया जा सके।

तैयारी के साथ मैदान में उतरी पाकिस्तान की टीम -

पाकिस्तान की टीम इस मैच में पूरी तैयारी के साथ उतरी है। टीम की रणनीति में शुरुआती बल्लेबाजों को अधिकतम रन बनाने और मिडिल ऑर्डर को स्थिरता प्रदान करने की उम्मीद है। गेंदबाजों को भी परिस्थितियों का सही उपयोग करने की हिदायत दी गई है ताकि वे विरोधी टीम को कम से कम रन बनाने पर मजबूर कर सकें।

प्रमुख बल्लेबाजों पर होंगी निगाहें-

इस महत्वपूर्ण मैच में सभी की निगाहें पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाजों पर होंगी। कप्तान ने विशेष रूप से टीम के युवा और अनुभवी खिलाड़ियों से अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई है। वहीं, गेंदबाजी में भी टीम ने अपने प्रमुख गेंदबाजों को मैदान में उतारा है।

पहले बल्लेबाजी के फैसले ने मैच को बनाया रोचक-

पाकिस्तान के इस निर्णय के बाद अब देखना यह होगा कि वे कितना बड़ा स्कोर खड़ा कर पाते हैं और क्या उनके गेंदबाज उस स्कोर का बचाव कर पाते हैं। मैच की हर गेंद पर दर्शकों की नजरें टिकी होंगी, और यह देखना दिलचस्प होगा कि पाकिस्तान का यह फैसला कितनी कारगर साबित होता है।आने वाले घंटों में मैच का परिणाम साफ हो जाएगा, लेकिन अभी के लिए पाकिस्तान के पहले बल्लेबाजी करने के फैसले ने मैच को रोचक बना दिया है। दोनों टीमों के प्रशंसक इस हाई-प्रोफाइल मुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

दोनो टीमों का हेड टू हेड रिकॉर्ड-

महिला एशिया कप 2024 में भारतीय और पाकिस्तान महिला टीम 14 बार आमने-सामने हो चुकी है। भारत ने 11 बार पाकिस्तान को पटखनी दी है तो वहीं, पाकिस्तान को सिर्फ तीन ही बार जीत नसीब हुई है। डिफेंडिंग चैंपियन भारत खिताब का बचाव करने उतरेगा।

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन-

भारतीय महिला टीम की प्लेइंग इलेवन: 

स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, जेमिमा रोड्रिग्स, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, रेणुका ठाकुर सिंह

पाकिस्तान महिला टीम की प्लेइंग इलेवन: 

सिदरा अमीन, गुल फिरोजा, मुनीबा अली (विकेटकीपर), निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, इरम जावेद, फातिमा सना, तुबा हसन, सादिया इकबाल, नशरा संधू, सैयदा अरूब शाह

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें