बड़ी खबरें

बारिश के कारण गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की रेस से बाहर, GTऔर KKR के बीच होने वाला 63वां मुकाबला किया गया रद्द 10 घंटे पहले आईपीएल 2024 में आज दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होगा 64वां मुकाबला, दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम खेला जाएगा मैच 10 घंटे पहले NVS में 1377 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का आज आखिरी दिन, 40 साल तक के उम्मीदवारों को मौका 10 घंटे पहले रेलवे प्रोटेक्‍शन फोर्स में 4 हजार 6 सौ 60 SI और कॉन्‍स्‍टेबल भर्ती की आज लास्‍ट डेट, ऑफिशियल वेबसाइट rpf.indianrailways.gov.in पर कर सकते हैं आवेदन 10 घंटे पहले हिन्दुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) ने अपरेंटिस के कुल 324 पदों पर निकाली भर्ती, 20 मई से 24 मई 2024 के बीच होगा वॉक-इन इंटरव्यू 10 घंटे पहले पीएम मोदी ने वाराणसी से दाखिल किया नामांकन, सीएम योगी भी साथ में मौजूद रहे 9 घंटे पहले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने हिमाचल प्रदेश की मंडी लोकसभा सीट से दाखिल किया नामांकन 6 घंटे पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज 3 मैचों की वनडे सीरीज का होगा पहला मुकाबला

Blog Image

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी 17 दिसंबर को जोहानिसबर्ग के वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा। यह मैच भारतीय समय के अनुसार दोपहर 1:30 बजे से शुरू होगा।

आपको बता दे कि यह मैच दोनों टीमों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार के बाद भारतीय टीम अपना पहला वनडे मैच खेलने जा रही है। ऐसे में टीम इंडिया नए सिरे से शुरुआत करेगी। ये अलग बात है कि इस वनडे सीरीज में रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर्स हिस्सा नहीं ले रहे हैं। फिर भी साल 2025 में होने वाली आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी को देखते हुए भारत के पास अपने नए खिलाड़ियों को आजमाने का यह बेहतरीन मौका होगा। जहां एक तरफ भारत इस मैच को जीतकर विश्व कप के हार का दर्द भूलना चाहेगा, तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका भी इस मैच को जीतकर श्रृंखला में बढ़त हासिल करना चाहेगा।

भारतीय टीम के खिलाड़ी- 

इस मैच में भारत के लिए केएल राहुल की कप्तानी में ऋतुराज गायकवाड़, साईं सुदर्शन, तिलक वर्मा/रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर,  रिंकू सिंह/संजू सैमसन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, और वॉशिंगटन सुंदर शामिल होंगे। 

दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाड़ी-

जबकि दक्षिण अफ्रीका की टीम में रीजा हेंड्रिक्स, मैथ्यू ब्रीट्जके, एडेन मार्कम (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), डेविड मिलर, ट्रिस्टन स्टब्स, डोनोवन फरेरा, एंडिले फेहलुकवायो, लिजाड विलियम्स, ओटनील बार्टमैन/नंद्रे बर्गर, तबरेज शम्सी होंगे।

 

अन्य ख़बरें

संबंधित खबरें